Breaking

Saturday, September 2, 2023

भिवानी की रिया को राष्ट्रपति से मिला सम्मान:ओलंपियाड में देशभर में टॉपर रही; दादा PTI तो पिता पुलिस में हवलदार

भिवानी की रिया को राष्ट्रपति से मिला सम्मान:ओलंपियाड में देशभर में टॉपर रही; दादा PTI तो पिता पुलिस में हवलदार

भिवानी की रिया और बच्चों के साथ राष्ट्रपति।
हरियाणा के भिवानी की बेटी ने देश भर में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। सेक्टर-13 निवासी ताराचंद पीटीआई एवं वीरमति की पौत्री 12 वर्षीय रिया ओलंपियाड की सांइंस व गणित विषय की परीक्षा में देश भर में टॉपर रही। रिया को इसके लिए राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू द्वारा सम्मानित किया गया। उनके परिजनों, बल्कि शहर वासियों में खुशी का माहौल है।


राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किए गए बच्चों में एक भिवानी की रिया है।

बेटी रिया की उपलब्धि पर शनिवार को दि भिवानी रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान रामकिशन शर्मा की अगुवाई में समस्त पदाधिकारियों एवं सैक्टर वासियों ने रिया को सम्मानित किया एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्रधान रामकिशन शर्मा ने कहा कि आज बेटियां अपनी मेहनत एवं लग्न की बदौलत सफलता की हर उड़ान भर रही है, जिसके लिए वे बधाई की पात्र है।
उन्होंने कहा कि बेटियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, बस उन्हें तराशने एवं प्रोत्साहन की जरूरत है। ऐसे में यह अभिभावकों का फर्ज है कि वे अपनी बेटियों की प्रतिभा को समझे तथा उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें। इस मौके पर रिया के दादा ताराचंद व दादी वीरमति ने बताया कि रिया के पिता विकास हरियाणा पुलिस में हवलदार और माता रोशनी देवी एक अध्यापिका है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी रिया की उपलब्धि से उनका सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है।

No comments:

Post a Comment