Breaking

Wednesday, May 3, 2023

*GST से कमाई में पड़ोसी राज्यों पर भारी पड़ा हरियाणा, एक साल में 22 प्रतिशत बढ़ा कलेक्शन; CM ने जताई खुशी*

*भारतक्या खरीदेंगेमिंग* 
GST से कमाई में पड़ोसी राज्यों पर भारी पड़ा हरियाणा, एक साल में कलेक्शन; CM ने जताई खुशी*
Haryana GST Collection हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कहना है कि जीएसटी कलेक्शन में उल्लेखनीय सुधार प्रदेश की प्रगति को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बड़े उद्योगों के साथ-साथ सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योगों को भी महत्व दे रही है।
GST से कमाई में पड़ोसी राज्यों पर भारी पड़ा हरियाणा, एक साल में 22 प्रतिशत बढ़ा कलेक्शन; CM ने जताई खुशी
चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। वस्तु एवं सेवा कर (GST) से कमाई के मामले में हरियाणा पड़ोसी प्रदेशों पर भारी पड़ रहा है। वित्त मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले वर्ष की तुलना में इस बार हरियाणा के जीएसटी कलेक्शन में 22 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
पिछले साल राज्य का जीएसटी कलेक्शन 8,197 करोड़ रुपये था, जो अब बढ़कर 10,035 करोड़ रुपये हो गया है। पंजाब में 16 प्रतिशत, हिमाचल में 17 प्रतिशत, दिल्ली में आठ प्रतिशत और राजस्थान में पांच प्रतिशत जीएसटी कलेक्शन बढ़ा है।
*जीएसटी कलेक्शन से गदगद हुए सीएम खट्टर*
उपलब्धि से उत्साहित मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जीएसटी कलेक्शन में उल्लेखनीय सुधार प्रदेश की प्रगति को दर्शाता है। हरियाणा आर्थिक विकास के मापदंडों पर अग्रणी राज्यों में शामिल है। प्रदेश सरकार बड़े उद्योगों के साथ-साथ सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को भी महत्व दे रही है। उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए बिजली उपलब्धता और कनेक्टिविटी में सुधार किया है। सड़कों व रेलमार्गों का जाल बिछा हुआ है।

No comments:

Post a Comment