Breaking

Sunday, July 9, 2023

*निगम में टेंडर का खेल:20 दिनों में निगम ने 38 करोड़ से ज्यादा के 69 टेंडर री-कॉल किए, फिर भी नहीं हो रहे काम*

*निगम में टेंडर का खेल:20 दिनों में निगम ने 38 करोड़ से ज्यादा के 69 टेंडर री-कॉल किए, फिर भी नहीं हो रहे काम*
20 दिनों में निगम ने 38 करोड़ से ज्यादा के 69 टेंडर री-कॉल किए, फिर भी नहीं हो रहे 
पानी निकासी और सड़कों में गड्ढे से शहर वासी बेशक परेशान हों, लेकिन निगम टेंंडर-टेंडर खेल रहा है। एक ही टेंडर बार-बार लगाए जा रहे हैं। पिछले 20 दिनों में ही 38 करोड़ रुपए से ज्यादा के 69 टेंडर रिकॉल यानी दोबारा लगाए हैं। टेंडर ड्रेन-1 को पक्का करने का काम ही लीजिए। दिल्ली अंबाला रेलवे लाइन से लेकर काबड़ी तक ड्रेन-1 को पक्का करना है। 3 बार टेंडर लग चुके हैं। इस पर 24.40 करोड़ रुपए खर्च होने हैं।

वार्ड-26 के पार्षद विजय जैन कहते हैं कि बाबरपुर में श्मशान घाट की चारदीवारी व हॉल बनने थे, 4 बार टेंडर रद्द कर दिया। हरि नगर, सिद्धार्थ नगर एरिया में रोड उखाड़ दी, लेकिन बना नहीं रहा। कहीं पार्षद को क्रेडिट न मिल जाए, इसका भी खेल हो सकता है। पार्षद निगम की अव्यवस्था और विधायक को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। वहीं विधायक प्रमोद विज अकाउंट अफसर को जिम्मेदार मान रहे हैं। सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्‌ट कहते हैं कि जब तक कमीशन का खेल बंद नहीं होगा पब्लिक ऐसे ही पिसती रहेगी।

पार्षदों का आरोप- क्रेडिट लेने के लिए शहरी विधायक के कहने पर रद्द कर रहे अफसर

10 टेंडर रद्द, आज भी रोड कच्ची
वार्ड के 10 टेंडर रद्द हो गए। आज भी रोड कच्ची है। लेकिन, यह सच है कि शुगर मिल के पीछे रोड नहीं बन रही। राजनीति के कारण विधायक जी रोड नहीं बनने दे रहे। अगर वह ठीक हैं तो अफसर को टांगा क्यों नहीं।

विधायक ने 2 बार रद्द करवाए टेंडर

ईदगाह कॉलोनी में 30 लाख से सीवर लाइन डालने का काम शुरू हुआ। बजट कम पड़ा तो 4 माह पहले कमिश्नर को कहकर टेंडर एक्सटेंड करवाया। विधायक जी (प्रमोद विज) के कहने पर दो बार यह टेंडर रद्द हो गया। कॉलोनीवासी परेशान हैं।
-लोकेश नांगरू, वार्ड-20 के पार्षद

4 माह से टेंडर लग रहे, रोड नहीं बने

कायस्थान मोहल्ला की रोड के लिए 4 माह से टेंडर लग रहा। आज तक रोड नहीं बनी। सबसे बड़ा वार्ड और सबसे अधिक भेदभाव हो रहा। निश्चित रूप से राजनीति हो रही। कौन कर रहे, शहर जानता है।

विधायक बोले- निगम अफसर की नालायकी से रद्द हुए टेंडर, कुछ पार्षदों के मन में मेरे प्रति खोट
निगम के अकाउंट अफसर की नालायकी से 100 से अधिक टेंडर रद्द हो गए। कुछ पार्षदों के मन में मेरे प्रति खोट है। अगर आरोप ही लगाना है तो प्रेस कॉन्फ्रेंस करें व मुझे भी बुलाएं। मैं सारे सबूत दूंगा।

निगम के एक्सईएन का तर्क: टेक्निकल और ठेकेदार की कमी से रद्द हुए टेंडर
नगर निगम के एक्सईएन राहुल पुनिया ने कहा कि टेक्निकल और ठेकेदार की कमी के कारण टेंडर रद्द हुए हैं। इसलिए टेंडर रिकॉल किए गए। अब हर हाल में वर्क ऑर्डर भी हाेगा।

No comments:

Post a Comment