Breaking

Friday, May 15, 2020

कैथल: 2 नए केस, दिल्ली से लौटा चार्टेड अकाउंटेंट और उसकी बेटी की रिपोर्ट पॉज़िटिव

कैथल: 2 नए केस, दिल्ली से लौटा चार्टेड अकाउंटेंट और उसकी बेटी की रिपोर्ट पॉज़िटिव
(अमन सोंगल) कैथल में एक सप्ताह के बाद ढांड के मेन बाजार स्थित देवी मंदिर कॉलोनी में कोरोना के दो पॉजिटिव केस मिले हैं। दोनों मरीज की रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हुआ और तुरंत कॉलोनी को सील करवा दिया गया। इसके साथ ही बाजार को भी बंद करवा दिया गया है।

जरुर पढ़े-प्रदेश के सरकारी कर्मचारियो के लिए अच्छी खबर, अब 30 जून तक बिना OPD पर्ची के हो सकेगे दवाइयों के बिल पास #haryana bulletin news

जरुर पढ़े- लॉक डाउन के कारण पानीपत के एक्सपोर्टरों के 3000 करोड़ के टेक्सटाइल उत्पाद अटके
ढांड निवासी 30 वर्षीय युवक दिल्ली में पिछले लंबे समय से बतौर चार्टेड एकाउंटेंट रहा है। उसके पिता की अनाज मंडी में आढ़त की दुकान है। 10 मई को दिल्ली से अपनी पत्नी और दो वर्षीय बेटी को लेकर घर पहुंचा था। इसके बाद उसने 11 मई को कुरुक्षेत्र के एलएनजेपी अस्पताल में अपना, पत्नी और बेटी का चेकअप करवाया था। शुक्रवार सुबह रिपोर्ट आई है, जिसमें युवक व उसकी दो वर्षीय बेटी कोरोना पॉजिटिव मिली है। जबकि पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

सैलून में भी गया था, कई के संपर्क में रहा

संक्रमित युवक जांच करवाने के बाद बारबर की दुकान पर भी गया था। इसके बाद विभाग ने उसके परिवार के सदस्यों, बारबर, इसके संपर्क में आए और उसके परिवार के सदस्यों सहित 11 लोगों को जिला अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया है। कॉलोनी में भी विभाग की स्क्रीनिंग लगातार जारी है।

डीएसपी कृष्ण कुमार ने कहा कि कॉलोनी को चारों ओर से सील कर दिया गया है। लोगों को घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी गई है। कॉलोनी को सैनिटाइज करवा दिया जाएगा। जरूरत के अनुसार मार्केट खोलने की व्यवस्था की जाएगी। जनता को स्वयं जागरूक होना होगा। सभी हम इससे बचाव कर सकते है।

100 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई

कैथल के सीएमओ डा. राकेश सहल ने बताया कि जिला अस्पताल में बनाए गए फ्लू कॉर्नर से लिए गए कुल 139 में से 100 सैंपल नेगेटिव मिले हैं। जबकि 39 सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। जो शनिवार को आएगी। वहीं स्‍क्रीनिंग भी की जा रही है।

No comments:

Post a Comment