Breaking

Friday, May 15, 2020

इन 29 रूटों पर बसे दोडाने के बाद, अब 18 मई से दिल्ली से बस चलाने की तैयारी

इन 29 रूटों पर चली बसें
अंबाला: यहां से 6 रूट पर बसें चलेंगी। ये अंबाला कैंट-करनाल-अंबाला कैंट, अंबाला कैंट-कैथल-अंबाला कैंट और अंबाला कैंट-पंचकूला-अंबाला कैंट रूट शामिल हैं। तीनों रूट पर दो-दो बसों को अलग-अलग टाइम पर चलाया जाएगा।

भिवानी: यहां से एक रूट पर बस चलेगी, जो भिवानी-जींद-कैथल से होते हुए पंचकूला पहुंचेगी। जिसका समय सुबह 9 बजे होगा।

हिसार: यहां से एक रूट पर बस चलेगी, जो हिसार-कैथल से होते हुए पंचकूला पहुंचेगी। इसका समय भी सुबह 9 बजे रखा गया है।

कैथल: यहां से दो रूट पर बसें चलेंगी, जो कैथल-अंबाला कैंट-कैथल रूट पर चलेंगी। जो सुबह 8.30 बजे और दोपहर 1.30 बजे चलेंगी।


करनाल: यहां से दो रूट पर बसें चलेंगी, जो करनाल-अंबाला कैंट-करनाल के बीच चलेंगी। जो सुबह 8.30 बजे और दोपहर 1.30 बजे चलेंगी।

नारनौल: यहां से तीन रूट पर बसें चलेंगी, जो नारनौल-चरखी दादरी-रोहतक-पंचकूला जाएगी। नारनौल-रेवाड़ी-नारनौल के बीच दो बसें चलाई जाएंगी।

पंचकूला: यहां से 9 रूट पर बसें चलेंगी। एक बस पंचकूला-साहा-शाहाबाद-पिपली-करनाल फिर पंचकूला पहुंचेगी, दूसरी बस पंचकूला-अंबाला कैंट-रोहतक, तीसरी बस पंचकूला-रोहतक-चरखी दादरी-नारनौल, चौथी बस पंचकूला-रोहतक-रेवाड़ी,पांचवीं बस पंचकूला-कैथल-हिसार, छठी बस पंचकूला-फतेहाबाद-सिरसा, 7वीं बस पंचकूला-कैथल-जींद-भिवानी, 8वीं बस पंचकूला-अंबाला कैंट-पंचकूला, 9वीं बस पंचकूला-अंबाला कैंट-पंचकूला रूट पर जाएगी।

रेवाड़ी: यहां से तीन रूट पर बसें चलेंगी। ये रेवाड़ी-रोहतक-पंचकूला और दो बसें रेवाड़ी-नारनौल-रेवाड़ी के बीच चलेंगी।

रोहतक: यहां से एक रूट पर बस चलेगी, जो रोहतक-करनाल-अंबाला कैंट-पंचकूला जाएगी।

सिरसा: यहां से एक रूट पर बस चलेगी, जो सिरसा-फतेहाबाद-पंचकूला जाएगी।

जरुर पढ़े-प्रदेश के सरकारी कर्मचारियो के लिए अच्छी खबर, अब 30 जून तक बिना OPD पर्ची के हो सकेगे दवाइयों के बिल पास #haryana bulletin news

अब 18 मई से दिल्ली से बस चलाने की तैयारी

दिल्ली में फंसे हरियाणा के लोगों को सरकार ने बड़ी राहत दी है। लॉकडाउन के कारण दिल्ली में फंसे लोग अब अपने घर पहुंच सकेंगे। साथ ही अपने आवासीय जिले से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाना भी आसान होगा। सरकार ने इनके लिए 18 मई से रोडवेज बस सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि ऐसे लोगों की सुविधा के लिए 18 मई से राज्य परिवहन की बसें चलाएंगें। इन बसों में यात्रा करने के लिए केवल ऑनलाइन पोर्टल http://hartrans.gov.in के माध्यम से ही बुकिंग की जा सकेगी।

केवल कन्फर्म बुकिंग वाले यात्रियों को ही बस अड्डे में प्रवेश की अनुमति होगी। बसों का परिचालन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हरियाणा राज्य परिवहन के निर्धारित बस अड्डों तक ही किया जाएगा। रास्ते में पड़ने वाले स्टेशन से किसी भी यात्री को बस में चढ़ने या उतरने की अनुमति नहीं होगी। कोरोना वायरस से प्रभावित जिलों से गुजरने वाली बसें बाइपास या फ्लाईओवर से गुजरेंगी।
उन्होंने बताया कि इस दौरान सोशल डिस्टेंस का खास ख्याल रखते हुए प्रत्येक बस में अधिकतम 30 यात्रियों को ही बैठाया जाएगा। निर्धारित बस अड्डे में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और हर यात्री के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा। 

बिना मास्क पहने यात्री को बस में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। परिवहन मंत्री ने बताया कि अगर किसी कारणवश किसी मार्ग पर बस परिचालन संभव नहीं होगा तो प्रस्थान के समय से दो घंटे पूर्व सूचना के साथ बस परिचालन रद्द कर दिया जाएगा। ऐसी स्थिति में यात्री को किराया वापस देंगे। 

1 comment: