Breaking

Wednesday, May 17, 2023

*जिला कमेटी की बैठक:प्रत्येक माह की 2 तारीख को चलाएं विशेष सफाई अभियान, युवाओं को ब्रांड एंबेसडर बना आगे लाएं*

*जिला कमेटी की बैठक:प्रत्येक माह की 2 तारीख को चलाएं विशेष सफाई अभियान, युवाओं को ब्रांड एंबेसडर बना आगे लाएं*
प्रत्येक माह की 2 तारीख को चलाएं विशेष सफाई अभियान, युवाओं को ब्रांड एंबेसडर बना आगे लाएं|
हरियाणा स्टेट लेवल टास्क फोर्स के वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने कहा कि स्वच्छता के मामले में देश-प्रदेश को अग्रणी बनाने का सपना सबकी भागीदारी से साकार होगा। वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र मंगलवार को लघु सचिवालय सभागार में जिला स्तरीय टास्क फोर्स के सरकारी तथा गैर सरकारी सदस्यों की बैठक ले रहे थे।
उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से राज्य व जिला स्तर पर टास्क फोर्स कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता एक सामाजिक अभियान है। स्वच्छता अभियान को प्रभावशाली व असरदार बनाने के लिए टास्क फोर्स कमेटी के सभी सदस्यों को इसमें सहयोग व श्रमदान करना चाहिए।

*प्रत्येक माह की 2 तारीख को विशेष सफाई*.   अभियान चलाकर साफ-सफाई की जाए और आमजन को स्वच्छता का संदेश दिया जाए। जिला में चलाए जाने वाले स्वच्छता अभियान में जन-जन को भागीदार बनाया जाए।

*काम के लिए प्रियंका का किया सम्मान, खुद भी थामी झाड़ू*
जिले में स्वच्छताग्राही तथा ब्रांड एंबेसडर बनाकर उनको जिम्मेदारी सौंपी जाए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में खिलाड़ियाें का भी सहयोग लें ताकि अन्य नागरिक उनका अनुसरण करें। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में हरियाणा राज्य के गांव का स्वच्छता के बारे में जिक्र किया था।
जिलों में कई ऐसे मॉडल गांव बनाने चाहिए जो अन्य गांवों के लिए प्रेरणा के स्रोत बने। इस अवसर पर प्रियंका यादव को रेवाड़ी शहर में स्वच्छता में सराहनीय कार्य करने पर सम्मानित किया गया। बैठक से पहले वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने शहर में चलाए गए स्वच्छता अभियान में स्वयं झाड़ू लगाकर सभी को अपने आस-पास, गांव, गली, मोहल्ले को स्वच्छ व साफ- सुथरा रखने का संदेश दिया।
उन्होंने लोगों को स्वच्छता का महत्व बताया और सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्वच्छता योजनाओं से आमजन को अवगत कराया। इस अवसर पर एडीसी स्वप्निल रविंद्र पाटिल, डीडीपीओ एचपी बंसल, सदस्य स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा डा. आरके जांगड़ा, जिला स्तरीय टास्क फोर्स सदस्य श्रीकृष्ण बिडलान, डा. सत्यनारायण यादव, कैप्टन लालाराम, रेखा रानी, एडवोकेट कैलाश चंद, विजय सिंह, राजा राम, सुरेंद्र माडिया, रवि यादव, सत्यवीर यादव व जिला स्तरीय टास्क फोर्स के अन्य सरकारी तथा गैर सरकारी सदस्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment