Breaking

Monday, May 29, 2023

राज्य की सभी हवाई पट्टियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए : डिप्टी सीएम

राज्य की सभी हवाई पट्टियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए : डिप्टी सीएम
चंडीगढ़, 29 मई- हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे राज्य की सभी हवाई पट्टियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें, इसके लिए बेशक सुरक्षा गार्ड नियुक्त किया जाएं या स्थानीय पुलिस की मदद ली जाए।

डिप्टी सीएम , जिनके पास नागरिक उड्डयन विभाग का प्रभार भी है, ने आज यहां नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों की बैठक अध्यक्षता की।
उन्होंने इस अवसर पर प्रदेश की सभी एयर-स्ट्रिप्स पर एटीएस (एयर टै्रफिक कंट्रोल), फायर-सिस्टम,  हैंगर समेत विभिन्न सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की। उन्होंने इन एयर-स्ट्रिप्स पर फायर-टेंडर को जल्द  से जल्द खड़े  निर्देश दिए ताकि एयर स्ट्रिप्स पर प्लेन लैंडिंग आदि सुरक्षित हो सकें। उन्होंने कहा कि इन फायर-टेंडर  का एमरजेंसी में आस -पास के क्षेत्र में भी उपयोग में लाया सकेगा जिससे प्रदेश के नागरिकों के जान -मॉल की हिफ़ाजत करने में सहयोग मिलेगा।श्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि पिछले दिनों उन्होंने भिवानी तथा बाछौद ,नारनौल एयर स्ट्रिप्स का दौरा किया था जहाँ पर उन्होंने पायलट का प्रशिक्षण ले रहे युवाओं से बात की थी और उनकी समस्याओं  बारे पूछा था। उपमुख्यमंत्री ने इन प्रशिक्षणार्थियों द्वारा बताई गई समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि कोई ऐसा प्रस्ताव तैयार किया जाए जिससे अधिक से अधिक हरियाणा के युवाओं को पायलट का प्रशिक्षण दिया जा सके।
श्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हरियाणा में नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा कई प्रोजेक्टस पर कार्य किया जा रहा है, भविष्य में प्रदेश में तेजी से सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा।

No comments:

Post a Comment