Breaking

Thursday, May 11, 2023

हरियाणा CM की धरने पर बैठे रेसलर्स को नसीहत:बोले- कानूनी प्रक्रिया शुरू हो गई है; इस विषय को एक सीमा से आगे न बढ़ाएं

हरियाणा CM की धरने पर बैठे रेसलर्स को नसीहत:बोले- कानूनी प्रक्रिया शुरू हो गई है; इस विषय को एक सीमा से आगे न बढ़ाएं
चंडीगढ़ : भारतीय कुश्ती संघ (WFI) अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने पर हरियाणा CM मनोहर लाल का फिर बड़ा बयान आया है। सीएम ने कहा है कि इस मामले में कानूनी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। FIR भी दर्ज हो चुकी है। मैं तो खिलाड़ियों से अपील करूंगा कि इस विषय को एक सीमा से आगे न बढ़ाएं।
रेसलर फेडरेशन के भी अब नए चुनाव होने वाले हैं, इसलिए उनका (बृजभूषण) वैसे भी कोई रोल नहीं रहा है।
*पहले भी दे चुके हैं तीखी प्रतिक्रिया*

दिल्ली में जंतर-मंतर पर बैठे हरियाणा के रेसलर्स और दिल्ली पुलिस की झड़प पर करनाल में CM मनोहर लाल खट्‌टर पहले भी तीखी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। सीएम मनोहर लाल ने कहा- 'खिलाड़ियों का मामला हरियाणा सरकार के संज्ञान में है, लेकिन यह मामला हरियाणा से जुड़ा हुआ नहीं है, इसलिए कार्रवाई नहीं कर सकते।
यह विषय दिल्ली व केंद्रीय टीमों से जुड़ा हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने भी FIR दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इस मामले की निष्पक्षता से जांच होगी और आरोपों में कितनी ज्यादा सच्चाई है वह जांच का विषय है'।*रेसलर्स के समर्थन में डिप्टी CM और विज*

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और डिप्टी CM रेसलर्स के समर्थन में आ चुके हैं। विज कह चुके हैं कि 'ये सारा विषय उच्च स्तर पर टेकअप किया जा रहा है, मैं खुद स्पोर्ट्स विभाग का मंत्री रहा हूं, मैं पूरी तरह से खिलाड़ियों के साथ हूं, अगर मुझको ऊपर सरकार में बात करनी या कहनी होगी तो मैं करूंगा।
हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। खिलाड़ियों ने अपने बयान दर्ज करवा दिए हैं। दिल्ली पुलिस दोषी पर जल्द से जल्द और सख्त से सख्त से कार्रवाई करे।
*प्रदर्शन करने वाले ज्यादातर हरियाणा के रेसलर्स*

दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स में ज्यादातर हरियाणा से हैं। बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट इस प्रदर्शन की अगुआई कर रहे हैं। यह प्रदर्शन भारतीय कुश्ती संघ (WFI) अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ हो रहा है।
रेसलर्स का आरोप है कि अध्यक्ष ने रेसलर्स का यौन शोषण किया है। उन्हें पद से हटाकर गिरफ्तार किया जाए। बृजभूषण पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पॉस्को एक्ट और छेड़छाड़ के 2 केस दर्ज हो चुके हैं।

No comments:

Post a Comment