Breaking

Wednesday, May 24, 2023

जींद में विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत:ससुराल वाले बोले- सुसाइड किया; मायका पक्ष का आरोप- जहर देकर हत्या की

जींद में विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत:ससुराल वाले बोले- सुसाइड किया; मायका पक्ष का आरोप- जहर देकर हत्या की
जींद: जींद जिले के सफीदों उपमंडल के गांव खेड़ा खेमावती में एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। ससुरालजनों का कहना है कि रूबी ने गेहूं में रखा जाने वाल सल्फास खाकर सुसाइड कर लिया। बाद में मायके के लोगों ने आरोप लगाए कि उनकी बेटी की दहेज के लिए जहरीला पदार्थ देकर हत्या की गई है। उसकी शादी को लगभग 3 महीने ही हुए थे। पुलिस ने पति अजय, सास देबो व ननद संतोष के खिलाफ धारा 304बी व 34 में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
सफीदों थाना पुलिस को दिए बयान में कलायत के रहने वाले सुनील ने कहा कि उसकी बहन रूबी की शादी जींद के गांव खेड़ा खेमावती निवासी अजय के साथ करीब 3-4 महीने पहले हुई थी। दोपहर करीब सवा 2 बजे उसके मामा दर्शन का फोन आया कि रुबी ने कोई जहरीली चीज खा ली है। दर्शन ने उसे बताया तो उसने अपने बहनोई अजय से फोन किया तो अजय ने बतलाया कि वह बाहर है और घर पर जाकर बताएगा।
*बेटी रूबी की मौत पर रोष जताते उसके मायके की महिलाएं।*

उसने रूबी की सास से बात कि तो उसने कहा कि रूबी ने कोई जहरीली चीज खाई हुई है और वह उसे अस्पताल में लेकर जा रहे है। भाई सुनील का कहना है कि उसकी बहन ने अपने ससुराल वालों से तंग आकर कोई जहरीला वस्तु खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त की है।वहीं अन्य परिजनों का कहना है कि सूचना मिलने के बाद जब वह गांव में पहुंचे तो रूबी का शव चारपाई पर रखा हुआ था। रूबी की सास ने बताया कि उसने गेहूं की टंकी में से गोली निकालकर खा ली है और उसकी जान चली गई है। उन्होंने गेहूं की टंकी को चेक किया तो पाया कि टंकी से गेहूं निकालने का कोई भी निशान दिखाई नहीं दिया।
उन्हें शक हुआ कि रूबी को जहरीला पदार्थ दिया गया है या उसे खाने के लिए मजबूर किया है। परिजनों का कहना था कि शादी के बाद से ही लगातार दहेज की भी मांग की जा रही थी। पुलिस ने भाई के बयान के आधार पर पति अजय, सास देबो व ननद संतोष के खिलाफ धारा 304बी व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment