Breaking

Monday, May 22, 2023

पहलवानों ने बृजभूषण की नार्को टेस्ट की चुनौती स्वीकारी:बजरंग पूनिया बोले- हम तैयार पर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में LIVE टेस्ट हो

पहलवानों ने बृजभूषण की नार्को टेस्ट की चुनौती स्वीकारी:बजरंग पूनिया बोले- हम तैयार पर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में LIVE टेस्ट हो
नई दिल्ली: भाजपा सांसद और रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की नार्को टेस्ट की चुनौती को रेसलर्स ने सोमवार को स्वीकार कर लिया। बजरंग पूनिया ने कहा कि हम सभी किसी भी टेस्ट के लिए तैयार हैं, लेकिन इसे सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराया जाए। नार्को टेस्ट लाइव हो ताकि सवाल और जवाबों को पूरा देश सुने।
बृजभूषण ने रविवार को कहा था कि मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफी टेस्ट और लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए तैयार हूं, मगर मेरी शर्त है कि मेरे साथ ही विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का भी यही टेस्ट होना चाहिए। वह मीडिया बुलाकर इसका ऐलान करें।

रेसलर्स पिछले 30 दिनों से जंतर-मंतर पर बृजभूषण सिंह के खिलाफ जांच और गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। कल यानी 23 मई को इंडिया गेट पर पहलवान कैंडल मार्च निकालेंगे।
*बृजभूषण की पोस्ट...*


*बजरंग, साक्षी और विनेश ने क्या कहा...*
बजरंग पूनिया ने कहा सुप्रीम कोर्ट इसमें संज्ञान लेते हुए अपनी निगरानी में नार्को टेस्ट करवाए। साथ भी नार्को टेस्ट लाइव होना चाहिए, ताकि पूरे देशवासियों को पता लग सके कि बृजभूषण से किस तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं और उस पर उसका क्या जवाब मिल रहा है। बृजभूषण के ₹15 के मेडल वाले बयान पर कहा कि यह सिर्फ मेडल का ही नहीं बल्कि तिरंगे का भी अपमान है। क्योंकि जब हम मेडल जीतते हैं तो तिरंगे को सिर पर उठाकर चक्कर लगाते हैं। बजरंग ने कोच विनोद तोमर, जितेंद्र और धीरेंद्र का भी नार्को टेस्ट कराने की मांग की है।
विनेश फोगाट ने भी कहा कि न केवल विनेश और बजरंग का नार्को टेस्ट होना चाहिए, बल्कि सभी सातों शिकायतकर्ता पीड़ित पहलवानों की भी टेस्ट होने चाहिए। जिसके लिए वे भी तैयार भी हैं। दोनों पक्षों के सवाल-जवाब की प्रक्रिया को देश के सामने लाइव दिखाया जाना चाहिए। बृजभूषण को मीडिया कर्मी इस तरह से न दिखाए कि वह कोई भी अच्छा इंसान हैं। उसकी नार्को टेस्ट के बयान को भी बहुत बड़ा चढ़ाकर दिखाया जा रहा है। ऐसा प्रतीत करवाया जा रहा है कि उसने सामने से नार्को टेस्ट के लिए कहा हो, जबकि यह मांग हम 1 महीने से कर रहे हैं।
*साक्षी मलिक ने कहा कि इंडिया गेट पर कैंडल मार्च और नए संसद भवन में महिला*

 महापंचायत में आने वाले लोगों को सरकार और पुलिस प्रशासन द्वारा परेशान न किया जाए। हम पहले दिन से ही शांतिपूर्वक तरीके से धरना कर रहे हैं। यह आगे भी शांतिपूर्वक ही जारी रहेगा। जब पत्रकारों ने साक्षी मलिक से पूछ कि नार्को टेस्ट के लिए बृजभूषण ने सिर्फ विनेश और बजरंग का ही नाम लिया है, आपका नहीं ? इसके जबाब में बजरंग पूनिया ने धन्यवाद कहते हुए पत्रकार वार्ता खत्म कर दी, साथ ही विनेश फोगाट ने कहा कि यह बृजभूषण से ही पूछ लेना।
*बृजभूषण बोले- मामला जितनी जल्दी खत्म हो उतना अच्छा*

भाजपा सांसद और रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने एक बार फिर नार्को टेस्ट को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं तो नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं लेकिन मेरे ऊपर आरोप लगाने वाले सभी खिलाड़ियों को नार्को टेस्ट हो। ये मामला जितनी जल्दी खत्म हो उतना अच्छा है। देश भी यही चाहता है।
बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि इस आंदोलन से खेल का नुकसान हो रहा है। जल्द से जल्द ट्रायल होना चाहिए। आज बच्चियां अखाड़े पर आई थीं जिन्होंने कास्टयूम खरीद लिया था। जूता खरीद लिया था लेकिन सब निराश हैं। खिलाड़ियों की संख्या घट रही है। अभिभावक अपने बच्चों को वापस ले जा रहे हैं। इधर 4-5 महीने से कुश्ती के खिलाड़ी बहुत ज्यादा परेशान हैं।

No comments:

Post a Comment