Breaking

Wednesday, June 7, 2023

*बिगड़ी सीवरेज व्यवस्था से परेशान है पार्षद:11 पार्षदों ने दी चेतावनी, 21 जून तक नाले और मेनहोल साफ न हुए तो देंगे सामूहिक इस्तीफा*

*बिगड़ी सीवरेज व्यवस्था से परेशान है पार्षद:11 पार्षदों ने दी चेतावनी, 21 जून तक नाले और मेनहोल साफ न हुए तो देंगे सामूहिक इस्तीफा*
11 पार्षदों ने दी चेतावनी, 21 जून तक नाले और मेनहोल साफ न हुए तो देंगे सामूहिक इस्तीफा।
पार्षद कक्ष में मीटिंग करते हुए भाईचारा कमेटी के सदस्य व पब्लिक हेल्थ के अधिकारी।
शहर की बिगड़ी सीवरेज व्यवस्था से परेशान पार्षदाें ने मंगलवार काे नगर निगम कार्यालय में पब्लिक हेल्थ के अधिकारियाें के साथ इमरजेंसी काॅल पर मीटिंग बुलाई। भाईचारा कमेटी की मीटिंग में 11 पार्षदाें व पार्षद प्रतिनिधियाें और अधिकारियाें के बीच खूब बहस हुई। पार्षदाें ने कहा कि सीवरेज मेनहाेल, बरसाती नालाें व जीटी की सफाई के लिए 21 तारीख की डेडलाइन है। इसके बाद अगर शहर में दिक्कत आई ताे ये मत समझना की हम ऐसे ही बैठ जाएंगे। हम किसी के पास नहीं जाएंगे।

सीएम खुद यहां आएंगे, हम अपना सामूहिक इस्तीफा दे देंगे। इतना ही नहीं हम पब्लिक काे पब्लिक हेल्थ के ऑफिस लेकर पहुंच जाएंगे और वहां ढाेल बजाएंगे। इस पर एक्सईएन ने कहा कि ऐसी नाैबत नहीं आएगी। 21 तक आपके सभी काम हाे जाएंगे। ऋषि नगर एरिया के काम में अभी समय लगेगा। बाकी सभी काम हाे जाएंगे। एक्सईएन ने अधिकारियाें काे कहा कि साढ़े तीन बजे सभी ठेकेदाराे काे मीटिंग के लिए बुलाओ ताकि उन्हें डेडलाइन दी जाए। जाे ठेकेदार काम नहीं करते उन्हें ब्लैक लिस्ट किया जाएगा।

पार्षद प्रीतम सैनी बाेले - तीन माह से डिस्पाेजल की माेटर खराब, बरसाती नालाें में डाला जा रहा पानी

पार्षद प्रीतम सैनी ने कहा कि पिछले 3 महीने से राजगढ़ रोड लघु सचिवालय डिस्पाेजल की मोटर खराब है जिससे कृष्णा नगर, जयदेव नगर, पूरा सिविल लाइन एरिया की सीवरेज व्यवस्था बिगड़ी हुई है। अधिकारी बाेले माेटर खराब है। पार्षद ने कहा कि पहली गलती ताे ये कि आप बरसाती नालाें में सीवरेज का पानी डाल रहे हाे। दूसरी ये कि तीन माह में एक माेटर ठीक नहीं हाे पा रही।

मानसून में क्या हालात हाेंगे। इस पर एसडीओ गिरीश ने कहा कि माेटर नई लगाई गई थी, 29 मिनट चली इसके बाद जल गई। इस पर पार्षदाें ने कहा कि दूसरा विकल्प निकालाे। एक्सईएन बलविंद्र ने निर्देश दिए कि वहां 100 एचपी की दूसरी माेटर लगा दें ताकि राहत मिल सके। महाबीर काॅलाेनी एरिया की हालात भी ऐसी है। चांदनी चाैक से अन्य सभी इलाकाें में सीवरेज ब्लाॅक हैं।

पार्षद टीनू जैन पब्लिक हेल्थ अफसरों के जवाब पर भड़के

भाईचारा कमेटी के प्रधान एवं पार्षद टीनू जैन ने इंद्रप्रस्थ काॅलाेनी व ऋषि नगर एरिया में हुए सीवरेज के हालात पर अधिकारियाें काे समाधान की बात कही। अधिकारी बाेले एजेंसी ने डी- वाटरिंग का काम शुरू कर दिया है। पार्षद ने कहा कि अभी तक बिजली कनेक्शन नहीं मिला है। क्या तब तक लाेग परेशान हाेते रहेंगे। इस पर अधिकारियाें ने कहा कि तब तक ताे झेलना पड़ेगा। इस पर पार्षद भड़क गए। ये काेई जिम्मेदाराना जवाब नहीं है। आपकाे समाधान करना चाहिए।

10 सालाें में काेई एस्टीमेट अप्रूव नहीं हुआ: एक्सईएन

एक्सईएन बलविंद्र नैन ने कहा कि मेरे पास ताे अभी चार्ज आया है। पार्षदाें ने कहा कि ये तैयारियां पहले की जानी चाहिए थी। माॅनसून सिर पर है अब कैसे सफाई हाेगी। एक्सईएन ने माना कि यह काम फरवरी तक हाेना चाहिए था। मैं ताे खुद दाे माह से ये डिविजन संभाल रहा हूं। पिछले 10 साल में काेई एस्टीमेट नहीं अप्रूव हुआ। क्योंकि पहले अमरूत प्रोजेक्ट आ गया। अब अमरूत टू आ गया। पार्षद मनाेहर ने सवाल उठाया। कहा कि शहर के हालात के लिए पब्लिक हेल्थ के अधिकारी जिम्मेदार हैं।

चेताया - ग्रीवांस की मीटिंग में सभी पार्षद रखेंगे समस्या

पार्षद जगमाेहन मित्तल ने कहा कि ग्रीवांस कमेटी की मीटिंग 9 जून काे है। शहर के हालात अधिकारियाें ने खराब कर दिए हैं। ग्रीवांस की मीटिंग में सभी पार्षद जाकर खड़े हाे जाते हैं। सरकार काे भी पता चल जाएगा िक आख़िर हाे क्या रहा है? पार्षद अमित ग्राेवर ने विजय नगर की गलियाें की वीडियाे अधिकारियाें काे दिखाई कहा कि लाेगाें का घराें से निकलना मुश्किल हाे गया है। पार्षद पिंकी ने कहा कि आजाद नगर में भी ऐसे ही हालात हैं। हर गली में गंदा पानी फैला है। घराें में सीवरेज मिक्स पानी की सप्लाई हाे रही है। पार्षद सतीश सुरलिया और पार्षद कै. नरेंद्र शर्मा, जयप्रकाश, पार्षद प्रतिनिधि राजकुमार ने वार्डाें के हालात खराब हाेने की बात कही। पार्षद प्रतिनिधि सुशील शर्मा ने कहा कि अग्रसेन काॅलाेनी प्राेफेसर काॅलाेनी में बरसाती नाले का काम ढाई साल से अधूरा छाेड़ा हुआ है। गली उखाड़कर छाेड़ी हुई है। जेई के पास फाेन कराे ताे एसडीओ से बात करने के लिए कहा जाता है। एसडीओ से बात कराे ताे एक्सईएन से बात करने के लिए कहा जाता है। तारीख पर तारीख दी जाती है।

No comments:

Post a Comment