Breaking

Tuesday, June 20, 2023

आज हरियाणा को मिलेगी बड़ी सौगात - डिप्टी सीएम

मंगलवार को हरियाणा को मिलेगी बड़ी सौगात - डिप्टी सीएम
- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करीब 3700 करोड़ रुपए की 3 बड़ी सड़क परियोजनाओं का  देंगे तोहफा - दुष्यंत चौटाला
 
चंडीगढ़- हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 20 जून मंगलवार को हरियाणा को बड़ी सौगात मिलने जा रही है, केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री  नितिन गडकरी राज्य को करीब 3700 करोड़ रुपए की विभिन्न बड़ी सड़क विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे।
डिप्टी सीएम श्री दुष्यंत चौटाला, जिनके पास लोक निर्माण विभाग का प्रभार भी है , ने यह जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी सुबह 11 बजे सोनीपत में दिल्ली से पानीपत तक आठ लेन राष्ट्रीय राजमार्ग पर 11 फ्लाई ओवरों का लोकार्पण करेंगे। यह परियोजना 24 किलोमीटर लंबी और इस पर कुल लागत करीब 900 करोड़ रुपए है। उन्होंने बताया कि दोपहर 3.30 बजे करनाल जिले के गांव कुटैल में श्री नितिन गडकरी करनाल ग्रीन फील्ड छह लेन रिंग रोड परियोजना के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे। यह परियोजना कुल 35 किलोमीटर लंबी है और इस पर करीब 1700 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इसी तरह शाम 5.30 बजे केंद्रीय मंत्री अंबाला जिले के गांव जंडली में अंबाला ग्रीन फील्ड सिक्स लेन रिंग रोड परियोजना के निर्माण कार्य की आधारशिला रखेंगे। इस परियोजना की कुल लंबाई 23 किलोमीटर है और इस पर कुल 1100 करोड़ रुपए की लागत आएगी।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सड़क नेटवर्क को निरंतर मजबूत बना रही है। उन्होंने कहा कि इन तीन बड़े सड़क  प्रोजेक्ट से प्रदेश में आधारभूत ढांचे की तस्वीर बदलेगी और उद्योगों के विकास को भी नई दिशा मिलेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दिल्ली-पानीपत कॉरिडोर से हरियाणा के साथ-साथ प्रदेश से गुजरने वाले पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर के मुसाफिरों को भी इस रोड प्रोजेक्ट का पूरा लाभ मिलेगा। इसी तरह अंबाला और करनाल रिंग रोड बनने से दोनों जिलों में शहर में लगने वाले जाम से स्थानीय लोगों को निजात मिलेगी।

No comments:

Post a Comment