Breaking

Wednesday, June 14, 2023

: *अंबाला एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा में फिर लगी सेंध, अंदर की कई तस्वीरें वायरल, जांच शुरू*

*अंबाला एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा में फिर लगी सेंध, अंदर की कई तस्वीरें वायरल*, 
इसके बावजूद किसी ने एयरफोर्स स्टेशन की ऊपर से ली गई तस्वीर के माध्यम से एक-एक महत्वपूर्ण भाग को दिखाया है। दो जून से यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है
अंबाला एयरफोर्स स्टेशन के आसपास ड्रोन उड़ाने से लेकर बाहर फोटो खींचने तक की पाबंदी है। इसके बावजूद किसी ने एयरफोर्स स्टेशन की ऊपर से ली गई तस्वीर के माध्यम से एक-एक महत्वपूर्ण भाग को दिखाया है। दो जून से यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर के शीर्षक में अंबाला एयरफोर्स स्टेशन एरियल व्यू लिखा है। 

इस फोटो को शुक्रवार शाम तक 711 लोग देख और 23 रिट्वीट कर चुके हैं। सुरक्षा की दृष्टि से इस तस्वीर को प्रकाशित नहीं किया जा रहा। यह फोटो किसने खींची, बाहर कैसे आई और पोस्ट करने वाले को इतनी जानकारियां कैसे मिलीं, इस पर सवाल उठ रहे हैं।

दरअसल अंबाला एयरफोर्स स्टेशन में किस जगह क्या है इसकी जानकारी एयरफोर्स के अधिकारियों के अलावा किसी को नहीं है। वायुसेना मुख्यालाय ने जांच शुरू कर दी है। एयरफोर्स स्टेशन में कई लड़ाकू विमान तैनात हैं। इनमें से कुछ लड़ाकू विमान आपात स्थिति के लिए हरदम तैयार खड़े रहते हैं। इस फोटो में स्टैंड बाय स्थिति में खड़े विमान आसानी से देखे जा सकते हैं। 

वायुसेना ने जारी नहीं कीं तस्वीरें
भारतीय वायु सेना के प्रवक्ता के अनुसार यह तस्वीर एयरफोर्स ने जारी नहीं की है। सोशल मीडिया पर इस तस्वीर के मौजूद होने की सूचना वायु सेना मुख्यालय को दे दी गई है। मुख्यालय के स्तर पर इसकी जांच की जा रही है।

No comments:

Post a Comment