Breaking

Friday, June 16, 2023

गर्मी के दृष्टिगत पेयजल की पर्याप्त उपलब्धता की जाए सुनिश्चित - सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल

गर्मी के दृष्टिगत पेयजल की पर्याप्त उपलब्धता की जाए सुनिश्चित - सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल
चण्डीगढ़, 16 जून - हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि गर्मी के मौसम के मद्देनजर पीने के पानी की व्यवस्था सुचारू रूप से की जाए और जिले के किसी भी क्षेत्र में पेयजल की समस्या होने पर वहां जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग पानी की उपलब्धता त्वरित सुनिश्चित करे।

डा. बनवारी लाल ने यह निर्देश शुक्रवार को जिला पलवल की लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। मासिक बैठक के एजेंडा में कुल 15 परिवाद शामिल किए गए, जिनमें से 13 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। उन्होंने शेष शिकायतों के निपटान के लिए संबंधित अधिकारी को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

सहकारिता मंत्री ने कहा कि जिले के किसी भी क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या नहीं होनी चाहिए। जिन स्थानों पर पेयजल की समस्या है वहां पर जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग ट्यूबवेल व टैंकर के माध्यम से पानी पहुंचाना सुनिश्चित करे।

उन्होंने गांव रनियाला खुर्द निवासी रसीदन की पुलिस विभाग से संबंधित शिकायत पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि आरोपियों को पकडने के लिए निरंतर रैड की जाए और आरोपियों की लोकेशन का पता लगाकर उन्हें आगामी बैठक से पूर्व गिरफ्तार किया जाए। गांव सहदेव नगला की निवासी अंजली की पुलिस विभाग संबंधी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने ग्रीवेंस सदस्य की मौजूदगी में अधिकारियों की एक एसआईटी टीम गठित कर मामले की निष्पक्ष जांच करने के निर्देश दिए और एसआईटी की जांच की आधार पर ही आगे की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment