Breaking

Tuesday, June 13, 2023

*किसानों ने बठिंडा-अमृतसर हाइवे किया जाम:पटियाला में किसान नेताओं की गिरफ्तारी का विरोध; रिहाई न होने तक प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान*

*किसानों ने बठिंडा-अमृतसर हाइवे किया जाम:पटियाला में किसान नेताओं की गिरफ्तारी का विरोध; रिहाई न होने तक प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान*
पटियाला में किसान नेताओं की गिरफ्तारी का विरोध; रिहाई न होने तक प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान|
पंजाब के बठिंडा में मंगलवार को भाकियू सिद्धूपुर के नेतृत्व में किसानों ने अमृतसर हाइवे को जाम कर दिया। इस दौरान किसानों ने पंजाब के पटियाला में पावर कॉम के दफ्तर के बाहर मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं की गिरफ्तारी का विरोध जताया। जाम लगने से वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर के नेता रंजीत सिंह ने बताया कि पटियाला में BKU सिद्धूपुर के अध्यक्ष जगजीत सिंह डल्लेवाल की गिरफ्तारी को लेकर विभिन्न क्षेत्रों के किसानों ने विरोध शुरू कर दिया है।बठिंडा-अमृतसर हाइवे के गोनियाना में जाम लगाया गया है। इसके अलावा बठिंडा डबवाली मार्ग पर गुठड़ी गांव में किसानों ने बठिंडा-डबवाली हाइवे जाम कर दिया है।
किसानों द्वारा जाम लगाने के बाद वापस लौटते वाहन।
शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे किसान नेता
यूनियन नेताओं ने कहा कि जब तक गिरफ्तार किए गए किसानों को रिहा नहीं किया जाता, तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि पटियाला में बिजली बोर्ड दफ्तर के बाहर किसान यूनियन के नेता शांतिपूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन यूनियन के नेताओं को लाठीचार्ज करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके विरोध में आज जाम लगाया गया है जो लगातार जारी रहेगा।

No comments:

Post a Comment