Breaking

Monday, June 19, 2023

*बजरंग-संगीता, विनेश एशियाई खेलों की तैयारी में जुटे:प्रदर्शनकारी पहलवान सोनीपत SAI सेंटर में ट्रायल की प्रैक्टिस कर रहे*

*बजरंग-संगीता, विनेश एशियाई खेलों की तैयारी में जुटे:प्रदर्शनकारी पहलवान सोनीपत SAI सेंटर में ट्रायल की प्रैक्टिस कर रहे*
विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, संगीता फोगाट और गीता फोगाट।
भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण से जारी विवाद के बीच प्रदर्शनकारी पहलवानों ने एशियाई खेलों की तैयारी शुरू कर दी है। विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और उनकी पत्नी संगीता फोगाट मैट पर लौट आए हैं। उन्होंने सोनीपत स्थित SAI सेंटर में प्रैक्टिस शुरू कर दी है। विनेश फोगाट ने 9 जून को अभ्यास के लिए सेंटर का दौरा किया था।

विनेश की चचेरी बहन गीता फोगाट भी ट्रायल की प्रैक्टिस के लिए यहां पहुंची हैं। गीता ने नवंबर 2021 में गोंडा में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के बाद मैटरनिटी लीव ली थी। अब वह कुश्ती में वापसी कर रही हैं। उनके साथ पहलवान पति पवन सरोहा भी हैं।
चीन के हांगझू में एशियन गेम्स 2023 का आयोजन 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक किया जाएगा। कोविड-19 की वजह से ये खेल पिछले साल स्थगित कर दिए गए थे।

नाबालिग पहलवान के पिता ने साक्षी से मांगा स्पष्टीकरण
साक्षी मलिक ने कहा था कि नाबालिग पहलवान ने दबाव में आकर बयान बदले। उन्हें धमकी दी गई थी। इस वजह से दिल्ली पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी। नाबालिग पहलवान के पिता ने साक्षी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा- मेरे परिवार को कोई धमकी नहीं मिली थी। साक्षी मलिक को अपना बयान स्पष्ट करना चाहिए। हमें जो करना चाहिए था, हमने कर दिया है।
नाबालिग पहलवान की शिकायत पर था POCSO एक्ट का केस
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने 2 केस दर्ज किए थे। एक केस 6 महिला पहलवानों की शिकायत पर छेड़छाड़ का था। दूसरा नाबालिग पहलवान के यौन शोषण का था। जिसमें बृजभूषण पर POCSO एक्ट लगा था। इस केस में पहलवान बृजभूषण की तुरंत गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। हालांकि अचानक नाबालिग पहलवान व उसके पिता ने अपना बयान बदल दिया। इस मामले की सुनवाई 4 जुलाई को होनी है।

नाबालिग पहलवान के दादा बोले- 'हमारी बच्ची मोहरा क्यों बने'
नाबालिग पहलवान के दादा ने भी कहा कि हमारी बच्ची मोहरा क्यों बने? शुरू में ये तीन लड़कियों का नाम ले रहे थे। हमारी बेटी के अलावा दो और कौन हैं, उन्हें सामने क्यों नहीं लाया गया।
साक्षी मलिक और बबीता फोगाट हो चुकीं आमने-सामने
बृजभूषण के खिलाफ धरने को लेकर बबीता फोगाट और साक्षी मलिक आमने-सामने हो चुकी हैं। साक्षी मलिक ने पति सत्यव्रत कादियान के साथ वीडियो जारी कर कहा कि उन्हें बबीता फोगाट और BJP नेता तीरथ राणा ने धरने के लिए मोटिवेट किया। उन्हें धरने की परमिशन भी दिलाई।

इसके जवाब में बबीता फोगाट ने कहा कि साक्षी झूठ बोल रही हैं। परमिशन लेटर पर मेरी सहमति या साइन दिखाए। साक्षी मलिक कांग्रेस की कठपुतली बन चुकी हैं। साक्षी को खुलकर अपनी वास्तविक मंशा जाहिर करना चाहिए।

साक्षी मलिक ने फिर बबीता पर पलटवार किया कि वे अपने स्वार्थ के लिए पहलवानों का इस्तेमाल करना चाह रहे थे और कैसे जब पहलवानों पर विपदा पड़ी तो वे जाकर सरकार की गोद में बैठ गए।

No comments:

Post a Comment