Breaking

Wednesday, August 9, 2023

रिफाइनरी युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध करवाए, महिलाओं को भी 20 से 30 प्रतिशत रोजगार मुहैया कराना सुनिश्चित करें-राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

रिफाइनरी युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध करवाए, महिलाओं को भी 20 से 30 प्रतिशत रोजगार मुहैया कराना सुनिश्चित करें-राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
चण्डीगढ- हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि देश की तरक्की में पानीपत रिफाइनरी का महत्वपूर्ण योगदान है। अर्थव्यवस्था का बड़ा हिस्सा रिफाइनरी से ही प्राप्त हो रहा है।

राज्यपाल बुधवार को पानीपत रिफाइनरी का दौरा कर रहे थे। उन्होंने रिफाइनरी परिसर में पौधारोपण किया।
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि रिफाइनरी संस्थान समग्र विकास के लिए बड़ी भागीदारी कर रहा है। रिफाइनरी को और ज्यादा ऊंचाईयों तक पहुंचाने के लिए युवाओं को कौशल से संबंधित प्रशिक्षण देना चाहिए। उन्होंने कहा कि रिफाईनरी युवाओं के लिए ज्यादा से ज्यादा रोजगार सृजन कार्य करे और विशेषकर महिलाओं को भी 20 से 30 प्रतिशत रोजगार मुहैया करवाए।
राज्यपाल ने कहा कि यह खुशी की बात है कि रिफाइनरी अपनी सिल्वर जुबली मना रही है। यह देश ही नहीं हरियाणा प्रांत के लिए भी गर्व की बात है। इस अवसर पर एक लघु फिल्म के माध्यम से रिफाइनरी की अब तक की उपलब्धियों से अवगत करवाया गया।
रिफाइनरी की निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने सिल्वर जुबली के अवसर पर रिफाइनरी की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रिफाइनरी द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है और कई सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं।   उन्होंने कहा कि रिफाइनरी काला अम्ब को 20 करोड़ रुपए की लागत से विकसित करेगा। रिफाइनरी की उपलब्धियों को देखते हुए उन्हें 2021-22 में कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

No comments:

Post a Comment