Breaking

Friday, August 11, 2023

जींद में इंस्पेक्टर लगवाने के नाम पर 34 लाख हड़पे:एग्जाम की OMR शीट की कॉपी और जॉइनिंग लेटर दिखाकर झांसा दिया

जींद में इंस्पेक्टर लगवाने के नाम पर 34 लाख हड़पे:एग्जाम की OMR शीट की कॉपी और जॉइनिंग लेटर दिखाकर झांसा दिया
प्रतीकात्मक फोटो।

हरियाणा के जीद में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में इंस्पेक्टर लगवाने का झांसा देकर 34 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने दी हुई परीक्षा की OMR शीट दिखाई और फर्जी जॉइनिंग लेटर दिखाकर झांसे में ले लिया। सिविल लाइन थाना पुलिस ने 4 लोगों को नामजद कर कुछ अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

सेक्टर 11 में रहने वाले जीत सिंह ने बताया कि वह सफीदों रोड पर अपने भतीजे के सर्विस स्टेशन पर बैठ जाता था। करीब 6 साल पहले गांव शामलो कलां निवासी अनिल उनके सर्विस स्टेशन पर आया और गाड़ी धुलवाने लगा। उसने खुद को इनकम टैक्स विभाग में कैथल में इंस्पेक्टर बताया। अनिल जब भी बात करता तो बड़ी-बड़ी बातें करता और कहता कि उसके बड़े अधिकारियों, कमिश्नर तक जान-पहचान है।
घर जाकर 15 लाख कैश दिए
उसकी बातों पर विश्वास कर उसने अपने दामाद को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में नौकरी लगवाने के लिए कहा। नौकरी के बदले अनिल ने 34 लाख मांगे। जीत सिंह ने बताया कि इसके बाद उसने अनिल को उसके घर जाकर 15 लाख उिए। इस दौरान अनिल का भाई राकेश, पिता सत्यनारायण, उसका भांजा अजय भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि कमिश्नर राणा उनका काम करवाएगा।
जॉइनिंग लेटर दिखाकर विश्वास में लिया
अनिल ने उसके दामाद के दिए हुए एग्जाम की OMR शीट की कॉपी भी दिखाई। जब वे उसका जॉइनिंग लेटर दिखाने लगे तो उसे विश्वास हो गया। इसके बाद उसने अपने भतीजे आनंद, महेंद्र और पवन को भी नौकरी लगवाने के नाम पर 19 लाख रुपए ले लिए। जब एक्साइज इंस्पेक्टर एग्जाम का रिजल्ट आया तो उसमें उसके दामाद सुदेश का नाम नहीं आया। सिलेक्शन नहीं होने पर जब उसने राशि वापस मांगी तो आरोपियों ने राशि देने से मना कर करते हुए बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी।

No comments:

Post a Comment