Breaking

Friday, August 11, 2023

नारनौल में 8 लाख लूट केस में 5 काबू:सीसीटीवी में आया लुटेरों का बाइक नंबर; मेगा मार्ट कर्मी ने बनाई थी योजना

नारनौल में 8 लाख लूट केस में 5 काबू:सीसीटीवी में आया लुटेरों का बाइक नंबर; मेगा मार्ट कर्मी ने बनाई थी योजना
पुलिस के हत्थे चढ़े 5 बदमाश।

हरियाणा के नारनौल की कर्मचारी कॉलोनी में गत 29 जुलाई को ही करीब 8 लाख रुपए की लूट के मामले में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने इस मामले में लूट के मुख्य 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने 8 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है, जो लूट की योजना बनाने वह लुटेरों की किसी न किसी तरीके से मदद करने में शामिल रहे हैं। इस बारे में एसपी विक्रांत भूषण ने पत्रकारों को जानकारी दी।

कर्मचारी कॉलोनी में गत 29 जुलाई को स्मार्ट मेगा मार्ट के मालिक के घर से रुपए लेकर आ रहे एक कर्मचारी के साथ दो बाइक सवार चार बदमाशों ने बंदूक की नोक पर लूट कर ली थी। बदमाशों ने करीब आठ लाख रुपए से भरा बैग लूट लिया था। जिसके बाद कर्मचारियों ने इसकी जानकारी स्मार्ट मेगा मार्ट के मालिक देवेंद्र और तेज प्रकाश को दी। तेज प्रकाश ने इसकी शिकायत पुलिस को की थी। जिसके बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच में जुट गई थी।
एसपी विक्रांत भूषण ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए।

सीसीटीवी से मिली कामयाबी
पुलिस को कॉलोनी में जो सीसीटीवी फुटेज मिली उसमें लूट की वारदात में प्रयोग की गई एक बाइक के नंबर आ गए। यह बाइक चालक उस दिन तीन चार बार बाइक लेकर कॉलोनी में आया था। इसी के आधार पर पुलिस ने लुटेरों की तलाश शुरू की। बाइक नंबरों के आधार पर पुलिस ने अगले ही दिन बाइक मालिक को गिरफ्तार कर लिया था। बाइक मालिक से लुटेरे बाइक लेकर गए हुए थे, जो बाइक मालिक के घर पर किराए पर रह रहे थे।
कई राज्यों में पुलिस की रेड
इसी के आधार पर पुलिस ने 2 दिन बाद कुछ अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया था, लेकिन मुख्य आरोपी पुलिस की पहुंच से दूर थे। जिसके चलते पुलिस ने हरियाणा के शहरों के साथ-साथ दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी दबिश दी। जिसके आधार पर पुलिस ने मुख्य आरोपी रेवाड़ी जिले के भैरू का बास निवासी शुभम के अलावा नारनौल सदर थाना के अंतर्गत आने वाले गांव सहरपुर गांव निवासी संदीप, सोमवीर व प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया।
योजना बनाने वाले का हिस्सा 30 प्रतिशत
मेगा मार्ट में काम करने वाला ही निकला प्लानिंग करने वाला लूट की योजना को बनाने में स्मार्ट मेगा मार्ट में काम करने वाला ही शहरपुर निवासी विनोद नामक व्यक्ति निकला। विनोद ने ही लुटेरों को इस बारे में सूचना दी थी कि स्मार्ट मेगा मार्ट में कैश का ज्यादा काम होता है तथा इस दिन कैश लाया जाता है। वही लूट का पैसा भी कई हिस्सों में बटने वाला था। जिसमें 70 परसेंट हिस्सा लूट करने वाले तथा 30 परसेंट हिस्सा योजना बनाने वाले तथा साथ देने वाले लोगों में बंटना था।

No comments:

Post a Comment