Breaking

Tuesday, August 22, 2023

साइबर ठग को पकड़ने आई हरियाणा पुलिस की टीम पर हमला, आरोपी को छुड़ा ले गई भीड़, एक जवान घायल

साइबर ठग को पकड़ने आई हरियाणा पुलिस की टीम पर हमला, आरोपी को छुड़ा ले गई भीड़, एक जवान घायल
सारठ/देवघर: झारखंड के देवघर में सारठ थान के कपसा गांव में साइबर आरोपित के स्वजन व ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर पुलिस के चंगुल से गिरफ्तार साइबर आरोपित को छुड़ा लिया।

ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिसमें हरियाणा का एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया। घटना के संबंध में बताया गया कि हरियाणा के फरीदाबाद साइबर थाने के सब इंस्पेक्टर नवीन कुमार के नेतृत्व में सात सदस्यीय पुलिस टीम सारठ पहुंची थी।
*दोपहर 3 बजे पहुंची थी पुलिस*

हरियाणा की पुलिस स्थानीय थाना प्रभारी शैलेश कुमार पांडे व ASI विशम्भर विश्कर्मा के साथ साइबर आरोपित को पकड़ने के लिए सोमवार दिन में करीब तीन बजे कपसा गांव गई थी।

जब पुलिस गांव पहुंची तो साइबर आरोपित अल्फास अंसारी पिता रफीक अंसारी अपने घर के दरवाजे पर बैठकर मोबाइल देख रहा था। पुलिस ने अल्फास को गिरफ्तार कर वाहन में बैठा लिया।
इसी बीच साइबर आरोपित के स्वजन तथा 20-25 की संख्या में ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला करते हुए पुलिस वाहन को घेर लिया। उन लोगों गिरफ्तार आरोपित को पुलिस के चंगुल से छुड़ा लिया।
*क्या है आरोप*

पुलिस का कहना है कि स्वजनों और ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिस कारण फरीदाबाद के आरक्षी उपेंद्र कुमार के माथे में चोट लगी है।

ASI नवीन कुमार ने बताया कि फरीदाबाद के एक पीड़ित को झांसे में लेकर साइबर अपराधी ने 2.45 लाख रुपये ऑनलाइन ठगी कर ली थी।
*स्थानीय पुलिस भी गई थी साथ*

इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू की गयी। जांच के क्रम में मोबाइल लोकेशन के आधार पर कपसा गांव के अल्फास अंसारी को गिरफ्तार करने के लिए वे लोग स्थानीय पुलिस के साथ गए थे।
उनके बयान पर सारठ थाने में आरोपित अल्फास अंसारी उसके स्वजन तथा 20-25 ग्रामीण के विरुद्ध पुलिस पर हमला कर आरोपित को छुड़ाने, पुलिस पर पथराव करने तथा सरकारी काम में बाधा पहुंचाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है।

No comments:

Post a Comment