Breaking

Thursday, August 3, 2023

हरियाणा CM के बयान पर सियासत गरमाई:कांग्रेस-AAP बोली- कुर्सी छोड़ दो, पर्याप्त फोर्स नहीं थी तो 9 साल से आपकी सरकार कहां थी

हरियाणा CM के बयान पर सियासत गरमाई:कांग्रेस-AAP बोली- कुर्सी छोड़ दो, पर्याप्त फोर्स नहीं थी तो 9 साल से आपकी सरकार कहां थी
हरियाणा के नूंह में हुए दंगों के बाद विपक्ष सरकार को बार-बार घेर रहा है। लेकिन अब CM मनोहर लाल के इस बयान पर कि हर व्यक्ति की सुरक्षा न पुलिस और न ही आर्मी कर सकती है, के बाद प्रदेश की सियासत और गर्मा गई है। विपक्ष ने सीएम के इस बयान की आलोचना की है।

हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा का कहना है कि मुख्यमंत्री जी हरियाणा की जनता ने आपको ये कुर्सी इस भरोसे के साथ सौंपी थी कि आप संकट के समय उनकी रक्षा करेंगे। लेकिन अगर आप जनता की सुरक्षा ही नहीं कर सकते तो इस्तीफा दे दीजिए, जनता ऐसे मुख्यमंत्री खुद चुन लेगी जो हरियाणा के अंतिम व्यक्ति को भी सुरक्षा प्रदान कर सके।
कुर्सी छोड़ देनी चाहिए
राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला मुख्यमंत्री दंगाई टुलकिट की साजिशों को मौन समर्थन देते हैं। जब सूबे के मुखिया मान चुके हैं कि 2.70 करोड़ हरियाणा वासियों को सुरक्षा देने में असमर्थ है तो पुलिस-प्रशासन के पीछे छुपने की बजाए, राजनीतिक नेतृत्व के दिवालियापन को स्वीकार करते हुए खट्‌टर-दुष्यंत की जोड़ी वाली भाजपा-जजपा सरकार को अब तुरंत कुर्सी छोड़ देनी चाहिए।
पर्याप्त फोर्स नहीं थी तो 9 साल में सरकार कहां थी
आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुशील गुप्ता ने सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि 9 साल के कार्यकाल के पश्चात यदि आप प्रदेश की जनता को सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं है तो आपको तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। यदि आपके पास पर्याप्त फोर्स नहीं थी तो पिछले 9 साल के दौरान आपकी सरकार कहां थी। आपने भर्ती क्यों नहीं की।
आज जब पूरा प्रदेश सकंट में है और जनता भयभीत है तो प्रदेश का मुख्यमंत्री अपना पल्ला झाड़ रहा है। हरियाणा के भविष्य से और यहां के लोगों की सुरक्षा और भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आपको कोई अधिकार नहीं है। मुख्यमंत्री जी या तो हरियाणा के हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित कीजिए, वरना अपने पद से तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।
अब पढ़िए CM का बयान...
सीएम मनोहर लाल ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि हर व्यक्ति की सुरक्षा न पुलिस, न आर्मी और न समाज कर सकता है। सुरक्षा के लिए वातावरण बनाना पड़ता है। इसके लिए पीस कमेटी, एडमिनिस्ट्रेशन के लोग लगे हैं। पुलिस ने फ्लैग मार्च भी किया है। दंगाइयों में भय बनाना पड़ता है। दुनिया के किसी भी कोने में चले जाएं, हर व्यक्ति की सुरक्षा करना पुलिस द्वारा संभव नहीं होता।
हरियाणा की आबादी दो करोड़ 70 लाख है। हमारी पुलिस 60 हजार है। सुरक्षा का वातावरण बनाना पड़ता है। अगर कोई सीमा लांघेगा तो कारवाई होगी। मनोहर लाल ने कहा कि कार्रवाई बताकर नहीं की जाती। दोषियों को सबक सिखाने के लिए जो करना पड़ेगा, करेंगे।
नूंह हिंसा से जुड़ी ये खबर भी पढ़ें...
हरियाणा में हिंसा के बाद 4 जिलों में पैरामिलिट्री तैनात: इनमें इंटरनेट बंद, रिजर्व बटालियन का हेडक्वार्टर नूंह शिफ्ट; अमेरिका ने की शांति की अपील
हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के तीसरे दिन भी राज्य के 4 जिलों में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। नूंह, पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम के सोहना, मानेसर और पटोदी में 5 अगस्त तक इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इन चारों जिलों में पैरामिलिट्री फोर्सेज की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं 

No comments:

Post a Comment