Breaking

Friday, August 11, 2023

हरियाणा के CM का आज कुरुक्षेत्र में:KU के दीक्षांत समारोह में पहुंचे मनोहर लाल; पूर्व राष्ट्रपति कोविंद भी मौजूद

हरियाणा के CM का आज कुरुक्षेत्र में:KU के दीक्षांत समारोह में पहुंचे मनोहर लाल; पूर्व राष्ट्रपति कोविंद भी मौजूद
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारेाह में मौजूद सीएम और पूर्व राष्ट्रपति कोविंद।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज कुरुक्षेत्र में हैं। फिलहाल वे कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह में पहुंचे हैं। मुख्यातिथि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी यहां पहुंच चुके हैं। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में 33वां दीक्षांत समारोह शुरू हो चुका है। केयू में स्वामी ज्ञानानंद को डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा गया।
सीएम मनोहर लाल दीक्षांत समारोह के बाद लाडवा क्षेत्र के तीन गांवों में जनसंवाद करेंगे। इस कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल गांव रामशरण माजरा में करीब 2 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक केंद्र का भी शिलान्यास भी करेंगे। प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई हैं
कुरुक्षेत्र में दीप प्रज्वलित कर दीक्षांत समारेाह का शुभारंभ करते हुए पूर्व राष्ट्रपति व सीएम।

मुख्यमंत्री को मिलेगी डिग्री
मुख्यमंत्री मनोहर लाल कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के श्रीमद्भागवद गीता सदन में दीक्षांत समारोह में उपस्थित हैं। कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय 9 टॉपरों को गोल्ड मेडल पहनाएंगे। समारोह में 88 विद्यार्थियों में पीएचडी की डिग्रियां वितरित करेंगे। बता दें मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के विद्यार्थी रहे हैं। उन्होंने यहां से जापानी भाषा का कोर्स किया है।
केयू में स्वामी ज्ञानानंद को डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा गया।

4 राज्यों के राज्यपाल भी होंगे शामिल
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में 4 राज्यों के राज्यपाल शामिल होंगे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे। कार्यक्रम में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित व हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ला भी शामिल होंगे
सीएम मनोहर लाल का स्वागत करते हुए।

उमरी से शुरू होगा जनसंवाद
दोपहर 1 बजकर 20 मिनट पर मुख्यमंत्री मनोहर गांव उमरी के जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचकर लोगों की समस्याओं को सुनेंगे और उनका समाधान भी करेंगे। इसके उपरांत मुख्यमंत्री मनोहर लाल लाडवा के बाबैन खंड के गांव रामसरन माजरा में 3 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेंगे। यहां पर सामुदायिक केंद्र का शिलान्यास करने और लोगों से सीधा संवाद करने के उपरांत लाडवा खंड के गांव गुढ़ा में 5 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री लाडवा में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

No comments:

Post a Comment