Breaking

Friday, August 11, 2023

हरियाणा में 43 कैदी होंगे रिहा:जुर्माना न दे पाने वाले 3 कैदियों को भी छूट, 15 अगस्त को जेलों से बाहर आएंगे

हरियाणा में 43 कैदी होंगे रिहा:जुर्माना न दे पाने वाले 3 कैदियों को भी छूट, 15 अगस्त को जेलों से बाहर आएंगे
हरियाणा सएम मनोहर लाल।

हरियाणा सरकार ने आजादी की 76वीं वर्षगांठ पर 15 अगस्त को 43 कैदियों को विशेष छूट देते हुए रिहा करने का निर्णय लिया है। 60 वर्ष और उससे अधिक उम्र के 7 कैदियों, जिन्होंने बिना छूट के अपनी वास्तविक सजा का 50 प्रतिशत पूरा कर लिया है, को रिहा किया जाएगा।

इसी प्रकार ऐसे सजायाफ्ता कैदी, जिन्होंने वास्तविक सजा अवधि में से बिना छूट के दो-तिहाई या 66 प्रतिशत तक की सजा पूरी कर ली है, की सजा को भी कम कर दिया गया है। ऐसे 33 कैदियों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छूट का लाभ देकर रिहा किया जाएगा।

इन्हें दी सरकार ने राहत
हरियाणा की जेलों में 3 ऐसे सजायाफ्ता कैदी हैं जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली है, लेकिन वे गरीब होने के कारण जुर्माना देने में सक्षम नहीं हैं। सरकार ने उन्हें भी विशेष छूट देने का फैसला किया है। सरकार के द्वारा उन्हें इस योजना का लाभ देकर 15 अगस्त को रिहा किया जाएगा। कैदियों को किसी भी न्यायालय द्वारा लगाए गए जुर्माने की राशि को अवश्य जमा करवाना होगा, अगर वे 15 अगस्त से पहले यह जुर्माना राशि जमा नहीं करवाते हैं तो उन्हें रिहा नहीं किया जाएगा।
राजभवन में होगा एट होम
प्रदेश में स्वतत्रंता दिवस समारोह 15 अगस्त को पूर्व वर्षों की भांति हर्षोल्लास, जोश और उत्साह एवं गौरवपूर्ण ढंग से आयोजित किया जाएगा। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय रोहतक में और मुख्यमंत्री मनोहर लाल फतेहाबाद में ध्वजारोहण करेंगे। 15 अगस्त की शाम को हरियाणा राजभवन चंडीगढ़ में एट होम का कार्यक्रम होगा।

No comments:

Post a Comment