Breaking

Thursday, September 14, 2023

जींद के युवक से विदेश भेजने के नाम पर ठगी:3 आरोपियों ने 24 लाख लेकर नकली वीजा-टिकट थमाया; पुलिस ने दर्ज की FIR

जींद के युवक से विदेश भेजने के नाम पर ठगी:3 आरोपियों ने 24 लाख लेकर नकली वीजा-टिकट थमाया; पुलिस ने दर्ज की FIR
हरियाणा के जींद स्थित नरवाना क्षेत्र के गांव धनौरी में एक युवक को आस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर 24 लाख रुपए हड़प लिए। इसके बदले नकली वीजा और नकली टिकट थमा दी। गढ़ी थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर दिल्ली निर्माण विहार निवासी 3 लोगों के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव धनौरी निवासी मनोज पुत्र भलेराम ने बताया कि वह विदेश जाने का इच्छुक था। उसका संपर्क दीपेश चक्रवेदी से हुआ, जिसने ऑफिस नई दिल्ली के निर्माण विहार में मधुबन रोड शकरपुर, जैन मंदिर के सामने बनाया हुआ है। उसके साथ ही संजीव तोमर और उसकी पत्नी निशा तोमर भी काम करते थे। दीपेश ने उससे 
ऑस्ट्रेलिया भेजने के लिए 24 लाख रुपए की डिमांड की।
दिल्ली एयरपोर्ट पर वीजा-टिकट नकली होने का चला पता
उसने तीन बार अलग-अलग किस्तों में चेक के माध्यम से भुगतान कर दिया। 24 लाख रुपए लेने के बाद उसने कहा कि जल्द ही उसका वीजा और टिकट मिल जाएगी। कई दिनों तक वीजा नहीं आया तो उसने उस पर दबाव बनाया। इसके बाद दीपेश ने वीजा और टिकट उसके पास भेज दी। फ्लाइट के समय पर वह नई दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा तो वहां जाकर पता चला कि उसका वीजा भी नकली है और टिकट भी नकली है।
आरोपियों का ऑफिस भी बंद मिला
वहां उसे अहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गया है। वापस आने के बाद दीपेश से संपर्क साधने की कोशिश की तो नंबर स्विच ऑफ मिले। उसके ऑफिस पर आकर चेक किया तो ऑफिस भी बंद मिला
गढ़ी थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर दीपेश, संजीव और निशा के खिलाफ जालसाजी करने, नकली दस्तावेज बनाने, धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment