Breaking

Sunday, September 10, 2023

जींद में नकली देसी घी फैक्ट्री का भंडाफोड़:456 लीटर घी बरामद; कई नामी कम्पनियों के नाम पर बाजार में बेचते थे

जींद में नकली देसी घी फैक्ट्री का भंडाफोड़:456 लीटर घी बरामद; कई नामी कम्पनियों के नाम पर बाजार में बेचते थे
जींद के देशखेडा गांव में बन रहा था नकली घी।

हरियाणा के जींद में सीआईए स्टाफ ने गांव देश खेड़ा में छापेमारी कर नकली देसी घी की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। फैक्ट्री से विभिन्न ब्रांडों का 456 लीटर का नकली देसी घी और विभिन्न ब्रांडों के खाली रैपर व अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने फैक्ट्री संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी, कॉपीराइट एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सीआईए स्टाफ को सूचना मिली थी कि गांव देश खेड़ा निवासी अमित विभिन्न ब्रांडों के नाम पर नकली घी तैयार कर बेचता है। देसी घी निर्माण कंपनी के अधिकारी नोएडा निवासी जितेंद्र को साथ लेकर सीआईए स्टाफ ने गांव देश खेड़ा में अमित के ठिकाने पर छापेमारी की। वहां पर नकली देसी घी मधुसूदन के 12, मिल्क फूड के एक बेस्ट चॉइस के मिल्क फूड के टेट्रा पैक 80, पतंजलि घी के टेट्रा पैक 30, वीटा देसी घी के 10 टीन समेत 456 लीटर नकली देसी घी बरामद हुआ।


फैक्टरी में बरामद सामान व घी।

इसके अलावा बड़ी मात्रा में विभिन्न कंपनियों के खाली रैपर, टेट्रा पैक व अन्य निर्माण सामान बरामद हुआ। जुलाना थाना पुलिस ने कंपनी के अधिकारी जितेंद्र की शिकायत पर फैक्ट्री संचालक गांव देश खेड़ा निवासी अमित के खिलाफ धोखाधड़ी कॉपीराइट एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।
जुलाना थाना के जांच अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। ये कारोबार कहां तक फैला हुआ था और कौन-कौन लोग इस कार्य से जुड़े हुए थे। इसके बारे में पूछताछ की जा रही है।

No comments:

Post a Comment