Breaking

Monday, September 4, 2023

परिवार पहचान पत्र ने गरीब व असली हकदार को हक दिया - डॉ बनवारी लाल

परिवार पहचान पत्र ने गरीब व असली हकदार को हक दिया  - डॉ बनवारी लाल
चंडीगढ़ - वर्तमान हरियाणा सरकार द्वारा बनाये गए पोर्टल ने हम गरीबों को हक दिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस व्यवस्था को लागू करके पारदर्शी तरीके से असली हकदार को हक देने का कार्य किया है। यह व्यवस्था इसी प्रकार बनी रहनी चाहिए। 

हरियाणा के जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल ने जब लोगों से पूछा कि ऑनलाइन पोर्टल और परिवार पहचान पत्र जैसी व्यवस्था को आगे भी जारी रखा जाए या इसे बंद कर दिया जाए, तो हर जगह ग्रामीणों ने एक ही सुर में इसे जारी रखने का आह्वान किया। ग्रामीणों ने हाथ जोड़कर कहा कि अगर यह व्यवस्था बंद हुई तो दोबारा से भेदभाव शुरू हो जाएगा और गरीबों का हक मारा जाएगा। 

डॉ बनवारी लाल आज अटेली हलके के गांव गुजरवास, राता कलां, तिगरा, रामबास व ककराला में जन संवाद कार्यक्रमों में नागरिकों से रूबरू होकर हरियाणा सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का फीडबैक ले रहे थे। 

इस मौके पर जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में चल रही हरियाणा सरकार बिना भेदभाव अंत्योदय के सिद्धांत पर चल रही है। इस अंत्योदय के सिद्धांत को लागू करने में तकनीक का सहारा लिया जा रहा है। यह ऑनलाइन पोर्टल का ही नतीजा है कि आज बिना किसी भेदभाव गरीबों को योजनाओं का फायदा मिल रहा है। मुख्यमंत्री की सोच है कि बिना किसी भेदभाव गरीबों को योजनाओं का फायदा मिले।

उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार आने के बाद व्यवस्थाओं में परिवर्तन हुआ है। अब योग्यता के आधार पर युवाओं को नौकरी दी जा रही है। इस मौके पर उन्होंने मेरी मिट्टी मेरा देश अभियान के तहत कलश में मिट्टी डालकर शहीदों को नमन किया। इसके अलावा नागरिकों को शपथ भी दिलाई।

No comments:

Post a Comment