Breaking

Wednesday, September 27, 2023

लोगों के काम प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं अधिकारी : देवेंद्र सिंह बबली

लोगों के काम प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं अधिकारी : देवेंद्र सिंह बबली
चंडीगढ़, 27 सितंबर - हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री श्री देवेंद्र सिंह बबली ने बुधवार को टोहाना में लघु सचिवालय स्थित तहसील कार्यालय व नगर परिषद कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने तहसील में लंबित रजिस्ट्री व इन्तकाल की रिपोर्ट तलब की और अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिये कि वे लंबित मामलों का तुरंत निपटान करें।

श्री देवेंद्र सिंह बबली ने राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि जनता के कार्य निश्चित समय अवधि में पूरा करना सुनिश्चित करें। लोगों का काम प्राथमिकता के आधार पर करें। किसी भी कार्य को अनावश्यक रूप से लंबित न रखा जाये। उन्होंने कहा कि जितनी भी रजिस्ट्री लंबित है उनको जल्द पूरा किया जाए और रजिस्ट्री से संबंधित कार्यों के लिए नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

 उन्होंने नगर परिषद कार्यालय में हाजिरी रजिस्टर चेक करते हुए उपस्थित कर्मचारियों की जानकारी लेते हुए कहा कि शहर में नियमित साफ सफाई की जाए। साफ सफाई को लेकर किसी भी नागरिक को कोई शिकायत नहीं होनी चाहिए। नागरिकों की शिकायत पर नगर परिषद अधिकारी त्वरित कार्रवाई करते हुए सफाई व्यवस्था दुरुस्त करवायें।

उन्होंने कहा कि अगर किसी भी कर्मचारी की रिश्वत संबंधी कोई शिकायत आती है, तुरन्त उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। भ्रष्टाचार मामले में सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति है, इसलिए कर्मचारी इस प्रकार के कार्य में संलिप्तता न रखें। उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि समय पर कार्यालय में आएं व कार्यालय में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। कार्यालय में आने वाले नागरिकों के साथ उचित व्यवहार करें।

No comments:

Post a Comment