Breaking

Tuesday, April 2, 2024

मायावती ने कर दिया पल्लवी पटेल और केशव प्रसाद मौर्या संग खेल? ऐसा गेम प्लान जिसने सबको चौंकाया

मायावती ने कर दिया पल्लवी पटेल और केशव प्रसाद मौर्या संग खेल? ऐसा गेम प्लान जिसने सबको चौंकाया
Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने रविवार (31 मार्च) को लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की कौशांबी सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। बीएसपी ने 2019 में रिटायर्ड पुलिस अफसर शुभ नारायण गौतम को कौशांबी से मैदान में उतारा है। पार्टी ने मंझनपुर ओसा स्थित बहुजन समाज पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ता सम्मलेन का आयोजन किया था।  इस प्रोग्राम में शुभ नारायण को टिकट देना का ऐलान किया गया। 
शुभ नारायण को टिकट देने की घोषणा BSP के जोन कॉर्डिनेटर राजू गौतम ने की।  प्रत्याशी बनाए जाने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओ ने फूल मालाओं से उनका अभिवादन किया। इस दौरान शुभ नारायण ने 'सब जन सुखाय, सब जन हिताय' नीति पर चलने की बात की। 
*कौन हैं शुभ नारायण गौतम?*

शुभ नारायण गौतम का जन्म उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के गोविंदपुर में हुआ था।  वह अपने परिवार सहित प्रयागराज में ही रहते हैं।
उन्होंने प्रयागराज से ही अपनी पढ़ाई की है। गौतम  1978-79 में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्र संघ के अध्यक्ष भी रहे।
वह 1982 में बतौर सब इंस्पेक्टर पुलिस में भर्ती हुए। उन्होंने प्रयागराज और लखनऊ समेत कई जनपदों में सर्किल अफसर के रूप में काम किया। 2019 में रिटायर होने के बाद वह बीएसपी में शामिल हो गए। उन्हें बीएसपी में रूचि थी। उन्होंने बताया था कि एक बार जब काशीराम प्रयागराज के आजाद पार्क में मीटिंग कर रहे थे, तभी उनकी मुलाकात काशीराम से हुई थी। *पल्लवी पटेल और केशव प्रसाद मौर्य का गढ़*

कौशांबी सीट को पल्लवी पटेल और केशव प्रसाद मौर्य का गढ़ माना जाता है। फिलहाल इस लोकसभा सीट पर फिलहाल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का कब्जा है।  पार्टी के प्रत्याशी विनोद कुमार सोनकर यहां से लोकसभा सांसद हैं। सोनकर पिछले 10 साल से यहां पर सांसद हैं। 
*2019 में विनोद कुमार सोनकर जीते*

2022 के विधानसभा चुनाव में  बीजेपी को कौशांबी क्षेत्र में आने वाली 5 विधानसभा सीट में एक भी सीट नहीं मिली थी।  इतना ही नहीं कौशांबी की सिराथू विधानसभा सीट से पल्लवी पटेल ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को धूल चटाई थी। हालांकि, 2019 के संसदीय चुनाव में कौशांबी लोकसभा सीट पर जीत बीजेपी के विनोद कुमार सोनकर को मिली थी।

No comments:

Post a Comment