Breaking

Monday, April 13, 2020

सरकार की सेम्पल लेने की प्रक्रिया बहुत ढीली कोरोना को फैलने में सरकार दे रही है मौका ग्रामीणों में रोष । :- अमित निडानी


जींद जिला प्रशासन कर रहा है पूर्ण सहयोग व मदद ।

लेकिन सरकार की सेम्पल लेने की धीमी प्रकिया कोरोना वायरस को फैलने में मौका दे रही है क्योकि बहुत कम संख्या में सेम्पल लिए जा रहे हैं यह बात जिला पार्षद अमित निडानी ने कही उन्होंने कहा कि 6 तारीख को निडानी गांव में एक केस पोजिटिव आया था ग्रामीणों ने उसी दिन मांग की थी कि 200 व्यक्तियों के सेम्पल आज ही लिए जाए जिससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके उसके बाद कल फिर दूसरा पॉजिटिव केस मिला है लेकिन इस बीच निडानी गाँव के सेम्पल खतरनाक वायरस कोरोना को मद्देनजर देखते हुए बहुत कम लिए गए है जिसका अब ओर भी खतरा महसूस हो रहा है सरकार द्वारा आज पूरे के पूरे गाँव के सेम्पल लेने की जरूरत है जिससे गाँव मे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके ।

अमित निडानी ने कहा कि गाँव में पूरे गाँव की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रकार से हर कोसिस की जा रही है लेकिन ग्रामीण सेम्पल कम लेने के कारण नाराज है उनका कहना है कि पॉजिटिव केस मिलते ही जल्द से जल्द गाँव के सेम्पल लेने चाहिए थे क्योंकि पॉजिटिव गाँव मे बहुत जगह पर घुमा था जिससे ग्रामीण डर में है उसके बाद दूसरा केस पॉजिटिव आ गया अब तो ओर भी ज्यादा नाराजगी है और सरकार के ढीले रवैये से मायूस व हताश हैं । ग्रामीणों द्वारा पॉजिटिव केस मिलने से पहले युवाओं द्वारा गाँव मे तीन बार गाँव को सेनेटाइज किया गया था पूरे गाँव के युवाओं द्वारा नाकाबंदी की गई थी लेकिन उसके बावजूद एतिहात बरतने पर भी गाँव मे वायरस घुस गया इससे ग्रामीण भी बार बार पॉजिटिव व्यक्ति को दोषी मान रहे हैं क्योंकि उनके द्वारा ग़ुमराह किया गया था गांववालों को । ग्रामीणों द्वारा प्रशासन की दिल से मदद कर रहे हैं और कोरोना वायरस से पूरा गाँव एकजुट होकर जिला प्रशासन के साथ मिलकर लड़ाई लड़ रहा है । उन्होंने कहा कि अगर आगर स्थिति बिगड़ी तो सरकार उनकी लापरवाही के कारण जिमेदार होगी ।

जिला पार्षद ने कहा कि अभी ग्रामीणों की बहुत जरूरी कुछ मुख्य मांग है जो जल्द पूरी की जाए । जिससे कुछ सुविधा हो सके जिससे लोग अपने घरों में ज्यादा रहेंगे और समान के लिए भटकेंगे नही

पूरे गाँव के गाँव से ही सेम्पल लिए जाए ।

गाँव मे दुकानों पर जरूरत का सभी समान पहुचाया जाए ।

ग्रामवासियों को पैसे की जरूरत बहुत ज्यादा है इसलिए किसी बैंक कर्मचारी की डयूटी लगाकर ग्रामवासियों को उनके खाते से पैसे निकलवाने में मदद की जाए ।

गेंहू की खरीद के लिए निडानी में ही खरीद केंद्र खोला जाए क्योंकि दूसरे गाँव मे फसल बेचने जाना सुरक्षा की दृष्टि से उचित नही है ।

जिन ग्रमीणों को जींद में ही आइसोलेट किया गया है उनको गाँव के स्कूल में ही आइसोलेट किया जाए क्योंकि वहां पर बिल्कुल भी व्यवस्था नही है ।

जरूरतमंद लोगों की छोटी छोटी मुख्य जरुरतो को पूरा करने के लिए गाँव मे व्यवस्था की जाए । जिसमे सिलेंडर, पशुओं के लिए खल बिनोला,सब्जिया,खाद्य आपूर्ति आदि मुख्य है ।

गाँव मे पीने के पानी की व्यवस्था के लिए 20 टैंकर पानी की जरूरत है लेकिन आते 12 ही है यह मांग मुख्य है ।

गेंहू के सीजन समय है इसलिए किसानों व मजदूरों को विशेष सावधानी देते हुए छूट दी जाए ।

No comments:

Post a Comment