Breaking

Saturday, May 9, 2020

भारत का सबसे बड़ा नशा तस्कर रणजीत राणा चीता गिरफ्तार

सिरसा : पंजाब की अमृतसर पुलिस, एनआइए और हरियाणा पुलिस की ज्वाइंट टीम ने शनिवार सुबह सिरसा के बेेेेगू रोड स्थित एक घर में रेड मारी । घर से देश के बड़़े़े नशा तस्कर रंजीत सिंह उर्फ चीता व उसके भाई गगन को पकड़ा गया है। चीता हेरोइन तस्करी के मामले में मोस्टवांटेड था। पुलिस इनके गैंगस्टरोंं से भी जुड़े होने का संदेह जता रही है। उनसे पूछताछ की जा रही है।
बताया जा रहा है कि दोनों यहां किरायेदार के रूप में रह रहे थे। यह कार्रवाई 532 किलोग्राम हेरोइन के मामले में हुई है। नशा तस्कर रंजीत सिंह उर्फ चीतादेश के बड़े नशा तस्करों में शामिल है। इनके पकड़े जाने के बाद पुलिस को नशा तस्करी के बड़े गिरोह के भंडाफोड़ होने की उम्मीद है।

सूत्रों के मुताबिक इन नशा तस्करों के आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से भी संबंध हो सकते हैं। पुलिस पूछताछ में इस संबंध में बड़ा खुलासा हो सकता है। बता दें, हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी हिलाल अहमद वागे के दो और साथियों जसवंत सिंह व रंजीत सिंह को थाना सदर पुलिस ने शुक्रवार दोपहर गुरदासपुर से गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपितों के मोबाइल नंबर हिलाल व इससे पहले पकड़े गए विक्रम सिंह उर्फ विक्की और मनिंदर सिंह उर्फ मनी के मोबाइल से मिले थे।
जांच में सामने आया है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा का हिलाल अपने आका रियाज अहमद नायकू के इशारे पर पंजाब में नशा तस्करों के संपर्क में था। पाकिस्तान से आने वाली हेरोइन और हथियारों की खेप ठिकाने लगाने के बाद उनकी पेमेंट अपने संगठन तक पहुंचाता था।
रंजीत सिंह छह भाई हैं। तीन पहले ही जेल में है। रंजीत टेररिस्ट फंडिंग का काम करता था। देश की सबसे बड़ी हेेरोइन 532 किलोग्राम के मामले में मोस्टवांटेड रहा है। पंजाब में उस पर 10 मुकदमे चल रहे हैं। हिजबुल से भी संपर्क में रहा है। सिरसा में अपने साढू की आइडी पर मकान किराये पर लिया हुआ था। साढू को भी सिरसा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से कुछ मात्रा में चूूरापोस्त मिला है। रंजीत व उसके भाई गगन को पंजाब पुलिस ले गई है और वहींं उससे इन्वेस्टिगेशन होगी।

सिरसा के डीआईजी अरुण सिंह ने बताया कि आई एन ए के इनपुट के आधार पर ही दोनों भाइयों को पकड़ा गया है
डीआइजी सिरसा डॉ. अरुण सिंह का कहना है कि यह संयुक्त आपरेशन था। पकड़ा गया एक नशा तस्कर देशभर में मोस्टवांटेड था। इनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है।

No comments:

Post a Comment