Breaking

Wednesday, May 27, 2020

चंडीगढ़ : 1 जुलाई से स्कूलों के खोले जाने के बारे में फिलहाल सरकार ने कोई भी निर्णय नहीं लिया है।

(मनोज) चंडीगढ़: ऐसे समय में जबकि पूरे देश में कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉक डाउन को चौथा चरण चल रहा है और इसके चलते शैक्षणिक कार्यों पर सभी प्रकार की  गतिविधियों पर सामाजिक दूरी के पालन में सरकार ने रोक लगा रखी है, सोशल मीडिया में स्कूलों के फिर से खुलने को लेकर काफी अफवाह और फेक न्यूज फैलायी जा रही है। इन फेक न्यूज में कहा गया है कि सरकार ने 1 जुलाई 2020 से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है।
सोशल मीडिया और विभिन्न समाचार वेबसाइट्स पर फैलायी जा रही झूठी अफवाह की खबरों का सरकार ने खंडन किया है। भारत सरकार में प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डॉ. जीतेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने स्कूलों के खोलने के बारे में किसी भी प्रकार का निर्णय अभी नहीं लिया है। साथ ही, उन्होंने बताया कि पूरे देश में सभी शिक्षण संस्थानों को खोले जाने को लेकर अभी भी प्रतिबंध लागू है।
सरकार द्वारा स्कूल रिओपेनिंग 2020 के सम्बन्ध में दिये गये स्पष्टीकरण के बाद ऐसे सभी फेक न्यूज और अफवाह फैलाने वाली बन रही असमंजस की स्थिति के बीच साफ हो गया है कि 1 जुलाई से स्कूलों के खोले जाने के बारे में फिलहाल सरकार ने कोई भी निर्णय नहीं लिया है। इसलिए न सिर्फ छात्रों बल्कि पैरेट्स को ऐसी खबरों पर विश्वास न करते हुए सरकार के किसी भी निर्णय का इंतजार करना चाहिए।

No comments:

Post a Comment