Breaking

Monday, July 20, 2020

हरियाणा का लाल महज 22 साल की उम्र मे जम्मू कश्मीर में हुआ शहीद

हरियाणा के झज्जर जिले के दूबलधन गांव का 22 वर्षीय जवान भारतीय सीमा पर शहीद हो गया है। शहीद अक्षय कादयान झज्जर के दूबलधन गांव के रहने वाले थे और जम्मू कश्मीर के गुलबर्ग में ड्यूटी पर तैनात थे। यहां पर कल देर शाम गोली लगने से अक्षय इस दुनिया में नहीं रहे।
शहीद अक्षय के पिता आनंद सिंह भी सेना में रहे हैं। कारगिल की लड़ाई में वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अक्षय का पूरा परिवार देश सेवा में लगा है। अक्षय के भाई उमेश कादयान सीआरपीएफ में तैनात हैं। दादा रिसलदार हरिराम राष्ट्रपति के सुरक्षा गार्ड थे। दूसरे दादा कैप्टन कपूर सिंह देश के लिए तीन लड़ाई लड़ चुके हैं, जबकि चाचा-ताऊ सेना और पुलिस में सेवा दे रहे हैं। चाचा मनजीत कादयान ने बताया कि अक्षय को शुरू से ही सेना में भर्ती होने का जुनून था।
12वीं कक्षा पास कर 4 साल पहले 19 ग्रेनेडियर में तैनात हुए थे। अक्षय 10 मार्च को छुट्टी बिताने के बाद ड्यूटी पर गया था, लेकिन एक अनहोनी घटना ने अक्षय को हमेशा-हमेशा के लिए छीन लिया। अक्षय के शहीद होने की खबर देर रात टेलीफोन पर परिजनों को मिली। परिवार वालों के साथ ग्रामीण भी उनके पार्थिव शरीर आने का इंतजार कर रहे हैं। सैन्य अधिकारियों से मिली सूचना के अनुसार अक्षय का पार्थिव शरीर सोमवार को उनके पैतृक गांव दूबलधन पहुंचा। रोहतक के समाजसेवी संगठनों ने अक्षय की शहादत पर शहीद के परिवार को सांत्वना दी है।

No comments:

Post a Comment