Breaking

Monday, September 14, 2020

सीनियर आईएएस राजेश खुल्लर बने वर्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशक, अब सीएम के प्रधान सचिव का पद हुआ खाली

चंडीगढ़ :सीनियर आईएएस राजेश खुल्लर बने वर्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशक, अब सीएम के प्रधान सचिव का पद हुआ खाली

केंद्र सरकार ने आईएएस खुल्लर की नियुक्ति को दी मंजूरी अब यूएसए के वाशिंगटन में स्थित वर्ल्ड बैंक के दफ्तर में बैठेंगे खुल्लर


चंडीगढ़ : हरियाणा के सीनियर आईएएस राजेश खुल्लर वर्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशक के तौर पर नियुक्त किए गए हैं। उनकी नियुक्ति 31 अगस्त 2023 तक की गई है। इसकी मंजूरी केंद्र सरकार ने दी दी है। खुल्लर यूएसए के वाशिंगटन डीसी में स्थित वर्ल्ड बैंक के दफ्तर में बैठेंगे। खुल्लर मौजूदा समय में सीएम के प्रधान सचिव के पद पर तैनात थे।

1988 बैच के आईएएस हैं खुल्लर

राजेश खुल्लर 1988 बैच के हरियाणा कैडर के आईएएस हैं। उनकी रिटायरमेंट 31 अगस्त 2023 को है। तब तक वे वर्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशक के तौर पर ही काम करेंगे।

मनोहर सरकार के सबसे ताकतवर आईएएस रहे खुल्लर

मनोहर लाल की भाजपा सरकार में राजेश खुल्लर सबसे ताकतवर आईएएस में से एक रहे हैं। भले ही आईएएस का बॉस मुख्य सचिव को माना जाता है लेकिन राजेश खुल्लर मुख्य सचिव से भी ज्यादा ताकतवर माने जाते रहे हैं। वे सीएम के सबसे करीबी आईएएस में से पहले स्थान पर थे। तभी उन्हें सीएम के प्रधान सचिव का पद मिला हुआ था।

प्रधान सचिव की कुर्सी हुई खाली

खुल्लर के वर्ल्ड बैंक में चले जाने के बाद अब सीएम के प्रधान सचिव का पद खाली हो गया है। देखना यह विशेष रहेगा कि किस वरिष्ठ आईएएस को अब यह पद मिलता है। इस पद के मिलने का सीधा मतलब आईएएस की ताकत में बढ़ोतरी होना है।

No comments:

Post a Comment