/>

Breaking

Wednesday, April 28, 2021

अनिल विज ने दी ये बड़ी जानकारी, क्या ऐसा करने से भी प्रदेश में जीती जा सकेगी कोरोना से जंग?

अनिल विज ने दी ये बड़ी जानकारी, क्या ऐसा करने से भी प्रदेश में जीती जा सकेगी कोरोना से जंग?

चंडीगढ़ : कोरोना वायरस ने अपने कहर से पूरे देश को बेहाल कर दिया है। एक तरफ जहां कोरोना अपनी मार मार रहा है वहीं दूसरी तरफ एक संकट ऑक्सीजन का भी पैदा हो रखा है। हालांकि, इस संकट को दूर करने के लिए बड़े स्तर पर काम किया जा रहा है परन्तु तब भी इसकी कमी ही नजर आ रही है। अस्पतालों में अचानक से मरीजों के परिजनों से कह दिया जाता है कि ऑक्सीजन अब कुछ ही देर की बची है..अपना इंतजाम करिये। यह हालत देश की विभिन्न जगहों पर ही नहीं है हरियाणा में भी ऐसे हालात बने हुए हैं। अभी हाल ही में पानीपत स्थित एक अस्पताल में ऑक्सीजन संकट का मामला सामने आया था। जिसमें मरीजों के परिजनों से यह कह दिया गया कि ऑक्सीजन कुछ ही घंटों की है। जहां यह सुनते ही परिजन बुरी तरह से घबरा गए। अस्पताल का कहना था कि सरकार ने हर अस्पताल के लिए ऑक्सीजन का कोटा निर्धारित किया हुआ है। जहां उसे मिली ऑक्सीजन ख़त्म हो रही है। अस्पताल की आवश्यकता कोटे से ज्यादा है।
*अब तो बढ़ा सकती है कोटा…..*
हरियाणा सरकार अब तो अस्पतालों को दी जाने वाली ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा सकती है। क्योंकि प्रदेश के ऑक्सीजन का कोटा केंद्र सरकार ने बढ़ा दिया है। गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जानकारी दी कि केंद्र सरकार ने हरियाणा के ऑक्सीजन कोटा में बढ़ोत्तरी की है । विज ने बताया कि हरियाणा का ऑक्सीजन कोटा 162 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 232 मीट्रिक टन कर दिया है। फ़िलहाल, अब जब हरियाणा में ऑक्सीजन कोटा ज्यादा हो गया है तो प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुचारु रूप से हो सकेगी। लेकिन कहीं ऑक्सीजन ये कोटा भी बढ़ते मरीजों के साथ ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पर दमन तोड़ दे। अब देखना यह होगा कि क्या ऐसा करने से प्रदेश में कोरोना से जंग जीती जा सकेगी
। मरीजों को इससे कितने राहत मिलेगी।
https://twitter.com/anilvijminister/status/1387249095769616385?s=19
*विज कोरोना पर एक्टिव…..*
हरियाणा गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कोरोना को लेकर काफी एक्टिव हैं। वह हालातों पर नजर बनाये हुए हैं। और समय-समय पर हर एक्शन ले रहे हैं। विज ने हाल ही में कहा था कि गुरुग्राम और फरीदाबाद में लगभग 70% मरीज दिल्ली से आए हैं। अब रोहतक, करनाल और अंबाला तक भी दिल्ली के मरीज आ रहे हैं, हम उनका इलाज कर रहे हैं। हमने सभी जिलों के उपायुक्तों को कहा है कि हर जिले में अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की जाए| बतादें कि, मशहूर सिंगर बी प्राक के साथ विज की बैठक हो चुकी है। विज ने बी प्राक से एक ऐसा गाना बनाने को कहा है जिससे लोगों में कोरोना को लेकर भी दूर हो..उनका तनाव दूर हो और वह कोरोना से जीतने के लिए जोश से भर सकें।वहीं, बी प्राक ने भी विज से ऐसा गाना जरूर बनाने की बात कही है।
*FacebookTwitterWhatsAppShare, www.haryanabulletinnews.com*

No comments:

Post a Comment