Breaking

Friday, March 4, 2022

भारतीय ज्योतिषी की रूस-यूक्रेन पर 16 महीने पहले की भविष्यवाणी हुई सच, कारगिल युद्ध पर भी सही निकली थी बात

भारतीय ज्योतिषी की रूस-यूक्रेन पर 16 महीने पहले की भविष्यवाणी हुई सच, कारगिल युद्ध पर भी सही निकली थी बात
Ukraine-Russia War: यूक्रेन पर रूस के हमले लगातार जारी हैं। यूक्रेन में चारों तरफ सिर्फ तबाही नजर आ रही है। रूस ने जब यूक्रेन पर हमला किया था, तो रूस को लगा था कि युद्ध जल्द खत्म हो जाएगा, लेकिन यूक्रेनी सेना भी इसका डटकर मुकाबला कर रही है। दुनिया की फेमस भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने रूस के बारे में एक भविष्वाणी की थी, जिसमें बताया था कि रूस के आगे कोई नहीं टिकेगा, वह सच होती नजर आ रही है। उसी तरह भारत के एक ज्योतिषी ने भी 16 महीने पहले ही यूरोप में युद्ध की भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हो गई है। उन्होंने इस भविष्यवाणी को एक पुस्तक में लिखा था, जिसकी फोटो काफी वायरल हो रही है। ये ज्योतिषी कौन हैं, उन्होंने क्या भविष्यवाणी की, युद्ध का क्या कारण था, इस बारे में आगे जानेंगे। 


*कौन हैं रूस-यूक्रेन युद्ध की भविष्यवाणी करने वाले भारतीय ज्योतिषी*
रूस-यूक्रेन युद्ध की भविष्यवाणी करने वाले भारतीय ज्योतिषी का नाम पंडित इंदु शेखर शर्मा है, जो कि पंजाब के कुराली (ग्रेटर मोहाली) के रहने वाले हैं। उन्होंने 16 महीने पहले यूरोपीय देशों में युद्ध की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने ये भविष्यवाणी अक्टूबर 2020 में प्रकाशित हुई किताब 'वार्षिक ज्योतिषीय भविष्यवाणी' (पंचांग) में पब्लिश हुई थी। 80 वर्षीय पंडित इंदु शेखर शर्मा का परिवार पिछले 95 वर्षों से इस बुक को पब्लिश कर रहा है। 


’यूरोपीय देशों का वार्षिक राशिफल’ नाम की इस पुस्तक में उन्होंने भविष्यवाणी की थी "26 फरवरी से 7 अप्रैल 2022 के बीच मकर राशि में शनि और मंगल की उपस्थिति के परिणामस्वरूप युद्ध होगा। इससे दुनिया की शांति भंग हो सकती है। उन्होंने जो भविष्यवाणी की थी, वो इस किताब के पेज नंबर 54 पर प्रिंट थी, जिसकी फोटो काफी शेयर की जा रही है। 
*ग्रहों के कारण हुआ युद्ध*

पंडित इंदु शेखर शर्मा का कहना है कि मकर राशि में शनि और मंगल सहित 2 ग्रहों की उपस्थिति के कारण हमेशा संघर्ष होता है। भारत की राशि मकर है, जो अधिक मजबूत है। इसलिए भारत बीच का रास्ता अपना रहा है और विवाद में शामिल नहीं हुआ। यह संघर्ष मार्च के मध्य तक चल सकता है, लेकिन अगर नाटो और अमेरिका जैसे देशों ने हस्तक्षेप नहीं किया तो यह लंबा खिंच सकता है। उन्होंने आगे कहा कि इससे भारत और पाकिस्तान के संबंधों पर कम से कम असर पड़ेगा। 

*बेटे ने की यूक्रेन से MBBS*

पंडित इंदु शेखर शर्मा के बेटे आशुतोष शर्मा ने भी यूक्रेनी विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री ली है। उनका परिवार वार्षिक ज्योतिषीय भविष्यवाणियों की पुस्तक को 2 भाषाओं यानी संस्कृत और हिंदी में पब्लिश कर रहा है। 2020 तक यह पुस्तक उर्दू भाषा में भी प्रकाशित होती थी। बताया जा रहा है कि यह पहली बार नहीं है, जब पंडित इंदु शेखर शर्मा की भविष्यवाणियां चर्चा में हैं। इससे पहले उन्होंने कारगिल युद्ध के अलावा लाल बहादुर शास्त्री और अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल की भविष्यवाणी की थीं, जो सच साबित हुई थीं। 
*पंजाब और यूपी चुनाव के बारे में की भविष्यवाणी*

पंडित इंदु शेखर ने पंजाब विधानसभा चुनाव के बारे में भविष्यवाणी की है कि पंजाब में जनादेश भंग हो सकता है। हालांकि उनका दावा है कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाएगी। 10 मार्च, 2022 को घोषित होने वाले चुनाव परिणामों में पंडित इंदु शेखर के अनुसार 2 सबसे बड़ी पार्टियां आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल हो सकती हैं।

No comments:

Post a Comment