Breaking

Saturday, February 18, 2023

अब्दुल करीम टुंडा बरी, रोहतक बम ब्लास्ट के केस में कोर्ट का फैसला

अब्दुल करीम टुंडा बरी, रोहतक बम ब्लास्ट के केस में कोर्ट का फैसला
रोहतक: हरियाणा के रोहतक में करीब 26 साल पहले हुए सिलसिलेवार 2 बम धमाकों में कोर्ट शुक्रवार को अपना फैसला सुना दिया। बम ब्लास्ट के आरोपी अब्दुल करीम उर्फ टुंडा (Abdul Karim Tunda) को कोर्ट ने बरी कर दिया गया है। टुंडा को मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता है। न्यायालय द्वारा सोमवार को ही इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित कर लिया गया था। इससे पहले दोनों पक्षों के वकीलों की बहस हो चुकी है।।
रोहतक में अब्दुल करीम उर्फ टुंडा पर लगातार 2 बम धमाके करने का आरोप था, जिससे न्यायालय ने शुक्रवार को बरी कर दिया। इससे पहले अब्दुल करीम उर्फ टुंडा के खिलाफ गवाही बंद हो चुकी है। वहीं, आरोपी अब्दुल करीम उर्फ टुंडा की भी वीसी के जरिए पेशी हुई। हालांकि इस दौरान उसने इन बम धमाकों में शामिल न होने की बात कही। बचाव पक्ष के वकील विनीत वर्मा ने बताया कि केस लंबा चलने के कारण न्यायाधीश द्वारा जल्दी-जल्दी तारीख दी जा रही हैं।
पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार वर्ष 1997 में रोहतक शहर में सिलसिलेवार 2 बम धमाके हुए थे। एक पुरानी सब्जी मंडी में एक रेहड़ी में हुआ। वहीं इसके करीब आधा-एक घंटा बाद किला रोड पर भी बम धमाका हो गया। इन बम धमाकों में किसी की मौत तो नहीं हुई, लेकिन कई लोग घायल हो गए थे।

अब्दुल करीम उर्फ टुंडा के खिलाफ रोहतक में 2 केस हैं। इसके अलावा 5 केस अन्य जगहों पर हैं। वहीं इस मामले में दो आरोपी पहले ही बरी हो चुके हैं और अब्दुल करीम उर्फ टुंडा शुक्रवार को बरी हो गया। आरोपी अब्दुल करीम उर्फ टुंडा राजस्थान की अजमेर जेल में बंद है।

No comments:

Post a Comment