Breaking

Friday, February 17, 2023

रानी तालाब जींद पर युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या के आरोप में एक काबू

रानी तालाब जींद पर युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या के आरोप में एक काबू
जींद : ( संजय कुमार ) रानी तालाब जींद पर 28 जनवरी को चाकू से गोदकर युवक की हत्या के मामले में घटना को अंजाम देने वाले युवकों में शामिल हमलावर एक युवक को थाना शहर जींद,डिटेक्टिव स्टाफ, सीआईए जींद व साइबर सेल जींद की सयुक्त टीम द्वारा काबू करने में सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक जींद आईपीएस  नरेंद्र बिजारणिया द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की टीमें गठित की हुई थी। पुलिस ने आरोपी को गुप्त सूचना के आधार पर नया बस स्टैंड जींद से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक की पहचान संदीप वासी अपराही मोहल्ला जींद के रूप में की गई है।
थाना शहर जींद में 28 जनवरी 2023 को मृतक रोहित के पिता अजमेर वासी लुदाना ने शिकायत दी थी कि रोहित गांव के ही दोस्त नितिन व मोहित के साथ रानी तालाब के निकट कैफे में आया हुआ था। यहां अज्ञात लड़कों के साथ उनकी कहासुनी हो गई। इस पर रोहित अपने दोस्तों के साथ कैफे से जान बचाने के लिए रानी तालाब की सीढि़यों पर चला गया। हमलावर कुछ लड़का ने उनका पीछा किया और फिर चाकू से रोहित पर वार कर दिए। हमले में रोहित गंभीर रूप से घायल हो गया अस्पताल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिस शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर पुलिस द्वारा जांच शुरू की गई।*डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज पीएसआई आशीष कुमार* ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया गया सीसीटीवी फुटेज से साक्ष्यों को जुटाया गया इसमें दो मोटरसाइकिल पर कुछ युवक दिखाई दिए व पुलिस की छह टीमें हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही थी। जो एक आरोपी संदीप वासी अपराधी मोहल्ला जींद को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि घटना के दिन वह अपने दोस्त शुभम उर्फ अंडा, सौरभ उर्फ नारीका वासी अपराही मोहल्ला जींद के साथ मौजूद था उन्हें पता चला कि उसके दोस्त सागर के साथ सीआरएस मॉल में लड़ाई झगड़ा हुआ है। जिस पर वह मोटरसाइकिल पर सवार होकर वहां पहुंचे वहां मौजूद सागर उर्फ छोटू ने उन्हें बताया कि जिसके साथ उसका झगड़ा हुआ है वह लड़के सीआरएस मॉल के नीचे खड़े हैं तभी उन्होंने योजना बनाकर उनका पीछा शुरू किया तभी वे लड़के रानी तालाब के अंदर चले गए जिसका पीछा करते हुए उन्होंने रोहित और उसके दोस्त पर चाकू से वार किया व लात घुस्से, ईंट भी मारी थी। हमले में रोहित गंभीर रूप से घायल हो गया। जिनके बाद वे मौके से भाग आए।
उन्होंने बताया कि आरोपी संदीप वासी अपराही मोहल्ला जींद को अदालत में पेश कर अदालत के आदेश पर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिस दौरान जानकारी जुटाई जाएगी पुलिस हत्या में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में है जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।।

No comments:

Post a Comment