Breaking

Tuesday, February 21, 2023

भरतपुर केस के आरोपी की गर्भवती पत्नी के साथ राजस्थान पुलिस की बर्बरता पर हरियाणा पुलिस का बड़ा एक्शन, श्मशान से निकलवाया नवजात का शव। पोस्टमार्टम से तय होगा कि हुआ क्या?

भरतपुर केस के आरोपी की गर्भवती पत्नी के साथ राजस्थान पुलिस की बर्बरता पर हरियाणा पुलिस का बड़ा एक्शन, श्मशान से निकलवाया नवजात का शव। पोस्टमार्टम से तय होगा कि हुआ क्या?
नूह/ भरतपुर: भरतपुर केस के आरोपी की गर्भवती पत्नी के साथ राजस्थान पुलिस की बर्बरता पर हरियाणा पुलिस ने रविवार को बड़ा एक्शन लिया और श्मशान में दफनाए गए नवजात के शव को बाहर निकलवाया। हरियाणा पुलिस अब इस नवजात के शव का पोस्टमार्टम करवाएगी और यह पता करेगी कि हुआ क्या?

हरियाणा में राजस्थान पुलिस का बर्बर चेहरा, दो युवकों को जिन्दा जलाने के आरोपी को पकड़ने घर में घुसी और जो दिखा बेरहमी से मारा, पिटाई से गर्भवती के पेट में बच्चे की मौत
दरअसल भरतपुर जिले के दो युवकों को गाड़ी सहित जलाकर मार डालने के ममले में एक आरोपी हरियाणा का श्रीकांत है और राजस्थान पुलिस ने उसकी तलाश में हरियाणा स्थित उसके घर में छापा मारा था, लेकिन श्रीकांत नहीं मिला तो राजस्थान पुलिस उसके दोनों छोटे भाइयों को उठा लाई। इस बीच पुलिस की पिटाई से आरोपी श्रीकांत की गर्भवती पत्नी का बच्चा मर गया। श्रीकांत की मां ने नूहं जिले के नगीना थाने को दी रिपोर्ट में राजस्थान पुलिस पर इसका आरोप लगाया और कहा कि उसके जवानों ने घर में जो भी मिला उनके साथ बेरहमी से पिटाई की और गर्भवती को भी नहीं बख्शा। उसकी पिटाई से गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई।
हालांकि राजस्थान पुलिस ने श्रीकांत के परिजनों के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि वह आरोपी के घर में घुसी जरूर थी लेकिन गर्भवती के बच्चे की मौत उसकी पिटाई से नहीं हुई। आरोपी के दोनों भाइयों को भी पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था।

राजस्थान पुलिस का यह बयान सामने आने के बाद हरियाणा  पुलिस ने रविवार को बड़ा एक्शन लेते हुए शाम करीब 6 बजे श्मशान से नवजात के शव को बाहर निकलवाया। अब उसके  पोस्टमॉर्टम  करवाया जा रहा है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही अब यह पता लगेगा कि असल में बच्चे की मौत कैसे हुई? गर्भ में पल रहे बच्चे की जान मारपीट से गई है तो इस मामले में राजस्थान पुलिस की दिक्कतें बढ़ सकती हैं।
फिरोजपुर झिरका के डीएसपी सतीश कुमार की मौजूदगी में पुलिस टीम मरोड़ा गांव में परिजनों के साथ श्मशान पहुंची। वहां मिट्‌टी में दफनाए बच्चे का शव बाहर निकाला गया। जिसे मेडिकल कॉलेज नलहड़ शवगृह में रखवा दिया गया है। अब सोमवार को नवजात शव का पोस्टमार्टम बोर्ड द्वारा किया जाएगा। इस बीच नूंह एसपी वरुण सिंगला ने कहा कि पुलिस सभी साक्ष्य, सबूत व गवाहों के आधार पुलिस अपनी निष्पक्ष जांच में जुटी हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल इस संदर्भ में केस दर्ज नहीं किया गया है।

No comments:

Post a Comment