Breaking

Tuesday, February 21, 2023

लाठीचार्ज अमानवीय बर्ताव : डॉ.रजनीश जैन

लाठीचार्ज अमानवीय बर्ताव : डॉ.रजनीश जैन
जींद : ( संजय कुमार ) पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर चंडीगढ़ में प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों पर सरकार द्धारा वाटर कैनन ,आंसू गैस के गोले छोड़ने व लाठीचार्ज करने का 'आप' हरियाणा की वरिष्ठ नेत्री और पूर्व प्रदेश सलाहकार डॉ. रजनीश जैन ने कड़ी निंदा की है।
जींद में सोमवार को सरपंचों पर लाठीचार्ज की भी कड़ी शब्दों में निंदा की है रजनीश ने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम बहाली कर्मचारियों का हक है और साकार उनका यह हक मार रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों पर लाठीचार्ज व वाटर कैनन का प्रयोग कर अमान्यविय व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में कर्मचारियों के प्रति यह व्यवहार उचित नहीं है। डॉक्टर रजनीश ने कहा कि पूर्व में 2004 में भाजपा द्वारा एनपीसी लाई गई । 2006 में कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने उसे हरियाणा में लागू कर सरकारी कर्मचारियों का उनसे हक छीन लिया और फिर हुड्डा पुरानी पेंशन स्कीम पर राजनीति रोटी सेक रहे हैं, जनता अब जाग चुकी है ।
पूर्व जिला प्रवक्ता डा. गणेश कौशिक ने कहा कि सरकारी कर्मचारी 30 साल तक सरकार के लिए काम करने के लिए व्यतीत कर देते हैं। पेंशन आगे का सहारा होता है ,लेकिन सरकार इस पर कुंडली मारे बैठी है । आम आदमी पार्टी के संयोजक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट करके सरकार के इस अमानवीय कृत्य की निन्दा की है और कहा है कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर ओल्ड पेंशन स्कीम को पंजाब की तर्ज पर बहाल कर दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment