Breaking

Monday, February 13, 2023

खोखरी, बोहतवाला, दालमवाला, हैबतपुर, मांडो खेड़ी के ग्रामीण अब पिएंगे नहरी पानी : डॉ . मिड्ढा

खोखरी, बोहतवाला, दालमवाला, हैबतपुर, मांडो खेड़ी के ग्रामीण विधायक के प्रयासों से अब पिएंगे नहरी पानी

जींद के गांवों की मूलभूत सुविधाओं का ढांचा कर रहे मजबूत : डा. मिड्ढा
जींद : ( संजय कुमार ) आखिरकार जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा के प्रयासों से जींद निर्वाचन क्षेत्र के गांव खोखरी, बोहतवाला, दालमवाला, हैबतपुर, मांडो खेड़ी के ग्रामीण नहरी पेयजल पी पाएंगे। विधायक की सोच थी कि जींद  निर्वाचन क्षेत्र के गांवों में भी मूलभूत सुविधाओं का ढांचा मजबूत हो। इसलिए विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल से मुलाकात की थी कि गांवों को नहरी पेयजल योजना से जोड़े जाने की बात कही थी।मुख्यमंत्री द्वारा विधायक को कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था। जिस पर विधायक की यह मेहनत रंग लाई और पांचों गांवों के लिए नहरी जल पर आधारित पेयजल परियोजना के पंचकूला जनस्वास्थ्य एवं अभियंत्रिकी प्रमुख अभियंता के कार्यालय में 19 करोड़ की पेयजल परियोजना के टेंडर अलॉट कर दिए गए हैं।
एक सप्ताह में शुरू होगी खोखरी जलघर बनाने की प्रक्रिया।
जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने बताया कि जींद निर्वाचन क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र की पेयजल क्लस्टर परियोजना को लेकर 19 करोड़ के टेंडर अलॉट किए गए हैं। जींद निर्वाचन क्षेत्र के गांव खोखरी, बोहतवाला, दालमवाला, हैबतपुर, मांडो खेड़ी के लिए नहरी जल पर आधारित पेयजल परियोजना के सोमवार को पंचकूला जनस्वास्थ्य एवं अभियंत्रिकी प्रमुख अभियंता के कार्यालय में 19 करोड़ की पेयजल परियोजना के टेंडर अलॉट कर दिए गए हैं। उनके द्वारा निरंतर कलस्टर परियोजना के लिए विधानसभा और विधानसभा के बाहर मासिक बैठकों में परियोजना को सिरे चढ़ाने के लिए जोर दिया जा रहा था। क्योंकि इन गांवों का भूमिगत पानी टीडीएस और फ्लोराइड की वजह से पीने लायक नहीं रहा है। विधायक ने खुद अपने खर्चे से इन गांव के पेयजल के सैंपल करवाए थे जो फेल पाए गए थे। इसके बाद विधायक निरंतर इन गांव में नहरी जल पर आधारित पेयजल परियोजना को सिरे चढ़ाने की कवायद में लगे हुए थे जो आज अंतत: सिरे चढ़ ही गई है। आगामी एक सप्ताह के अंदर खोखरी जल घर बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
खोखरी में बनेगा जलघर, पांच अन्य स्थानों पर बनेंगे बूस्टिंग स्टेशन
विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने बताया कि गांव खोखरी में योजना के तहत जलघर बनाया जाएगा और अन्य पांच स्थानों पर बूस्टिंग स्टेशन बनाए जाएंगे। इस परियोजना को शहर की तर्ज पर नई तकनीक से डब्ल्यूटीपी (वाटर ट्रीटमेंट प्लांट) के जरिए सभी गांव को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा।
मुख्यमंत्री की सोच के अनुरूप कर रहे कार्य : डा. मिड्ढा

विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि जींद शहर के साथ-साथ वो गांवों के विकास के पहिये की गति को भी रूकने नहीं दे रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा जो समस्याएं और डिमांड उनके समक्ष लाई जा रही हैं, उन्हें वो पूरा करवाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। अब पांचों गांवों को नहरी पेयजल योजना से जोड़ा गया है। जिस से इन गांवों के लोगों को भी बेहतर पेयजल सप्लाई मिलेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की सोच है कि गांवों का भी शहरी तर्ज पर विकास हो। इसी सोच को लेकर वो लगातार कार्य कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment