Breaking

Thursday, March 30, 2023

फरीदाबाद में 336 परिवारों को नए घर का इंतजार, पैसे देकर भी नहीं मिला फ्लैट

फरीदाबाद में 336 परिवारों को नए घर का इंतजार, पैसे देकर भी नहीं मिला फ्लैट
फरीदाबाद : फरीदाबाद में इस समय 336 परिवारों के सिर पर आफत आई हुई है। बताया जा रहा है कि 336 परिवारों को उनके नए घर के मिलने का इंतजार है लेकिन पैसा जमा होने के बावजूद भी उन्हें कई सालों से उनका घर नहीं दिया जा रहा है जिसके कारण अब आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आमजन द्वारा दावा किया जा रहा है कि उन्हें 2018 में ही फ्लैट मिलने थे लेकिन 2023 आने के बावजूद भी उन्हें अपने घर का इंतजार है। ऐसे में तीन बिल्डर्स के खिलाफ भी कंप्लेंट दर्ज कराई गई है। आमजन को डर है कि कहीं बिल्डर्स उनके पैसे लेकर विदेश ना भाग जाए इसलिए पीड़ित परिवारों द्वारा आरोपियों के पासपोर्ट जमा करने की अपील की जा रही है। आइए जानते हैं
*फरीदाबाद में 336 परिवारों को नए घर का इंतजार*

ग्रेटर फरीदाबाद में सेक्टर 84 के 336 परिवार इस समय काफी परेशानी में चल रहे हैं। दरअसल सेक्टर 84 में त्रिशूल ड्रीम होम लिमिटेड द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना का पहला प्रोजेक्ट शुरू किया गया था जिसके तहत 336 परिवारों को उनका घर मिलना था। इसके लिए इन 336 परिवारों ने पैसे भी जमा करा दिए हैं।
2018 में ही इन परिवारों को उनका नया फ्लाइट मिलना था लेकिन अब तक यह काम पूरा नहीं हो पाया है। कुछ टावर में तो अब तक काम शुरू नहीं हुआ है। ऐसे में इन 336 परिवार के लोगों को रेंट पर रहना पड़ रहा है और किस्त भी चुकानी पड़ रही हैं। तीनों आरोपी त्रिशूल ड्रीम होम लिमिटेड के डायरेक्टर बताए जा रहे हैं जिनके लिए अब शिकायत दर्ज करवाई गई है।
*आरोपियों के पासपोर्ट जमा करने की हो रही है मांग*

जानकारी के मुताबिक एक फ्लैट की कीमत 19 लाख रुपए बताई जा रही है। साथ ही बिल्डरों ने सभी लोगों से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट पर भी साइन करा लिया है। लेकिन इसके बाद भी उन्हें फ्लैट नहीं दिए गए हैं जिसके बाद पीड़ित परिवारों को डर है कि कहीं आरोपी विदेश ना भाग जाए इसलिए अब आरोपियों के पासपोर्ट जमा कराने की मांग की जा रही है।

No comments:

Post a Comment