Breaking

Wednesday, March 1, 2023

मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद कौन संभालेगा मंत्रालय ? सामने आए ये दो नाम

मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद कौन संभालेगा मंत्रालय ? सामने आए ये दो नाम 
नयी दिल्ली: मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद अब उनके मंत्रालय कैलाश गहलोत और आरके आनंद संभालेंगे। कैलाश गहलोत को वित्त मंत्रालय समेत 8 विभाग मिले हैं। वे प्लानिंग, गृह विभाग, शहरी विकास मंत्रालय समेत जल मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालंगे। वहीं राज कुमार आनंद को 10 विभागों का जिम्मा मिला है। वे शिक्षा, श्रम, स्वास्थ्य मंत्रालय समेत 10 विभागों की जिम्मेदारी संभालेंगे। केजरीवाल सरकार ने मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद यह फैसला लिया है। 
*सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इस्तीफा*

बता दें कि दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। दोनों मंत्री इस समय जांच एजेंसियों की गिरफ्त में हैं, जिसके बाद दोनों पर इस्तीफा देने का दवाब था। बता दें कि मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई ने रविवार को ही गिरफ्तार किया है। वहीं सत्येंद्र जैन चिटफंड घोटाले में पिछले कई महीनों से तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें ED ने गिरफ्तार किया था। 
*18 मंत्रालय संभाल रहे थे सिसोदिया*

दोनों मंत्रियों के के इस्तीफों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंजूर कर लिया है। बता दें कि मनीष सिसोदिया दिल्ली सरकार के कुल 33 मंत्रालयों में से 18 मंत्रालय संभाल रहे थे, जिसमें से वित्त मंत्रालय, गृह मंत्रालय, आबकारी और PWD प्रमुख थे।

No comments:

Post a Comment