Breaking

Friday, March 17, 2023

रेवाड़ी में सरसों की फसल में लगी आग: ढाई एकड़ फसल जलकर हुई खाक

रेवाड़ी में सरसों की फसल में लगी आग: ढाई एकड़ फसल जलकर हुई खाक
रेवाड़ी : हरियाणा में रेवाड़ी जिले के एक किसान के खेत में काट कर रखी गई सरसों की फसल में आग लग गई। जब तक किसान खेत में पहुंचा उसकी पूरी फसल जलकर राख हो चुकी थी। सूचना के बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। वहीं रंजिश के चलते आगजनी की आशंका जताई जा रही है। धारूहेड़ा थाना पुलिस ने केस दर्ज जांच शुरू कर दी है।
*ढाई एकड़ सरसों की फसल बर्बाद*

मिली जानकारी के अनुसार, किसान किसान कुलदीप चौधरी ने गांव नंदरामपुर बास स्थित अपने खेत में ढाई एकड़ में सरसों की फसल बोई थी। पिछले दिनों उसने अपनी फसल कटाई कर खेत में एकत्रित कर रख दी थी। कुलदीप का कहना है कि गुरुवार की देर रात उसमे आग लग गई। किसान ने रंजिश के चलते उसकी फसल में आग लगाने की आशंका जताई है। क्योंकि खेत के आसपास कोई बिजली की तारे भी नहीं है।

किसान ने बताया कि खेत में आग लगने की सूचना उसे मिली तो वह मौके पर पहुंचा और साथ ही दमकल विभाग को भी सूचना दी, लेकिन तब तक उसकी सारी फसल जलकर राख हो चुकी थी। धारूहेड़ा थाना पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
*पिछली बार इसी किसान की गेहूं की फसल में लगी थी आग*

कुलदीप सिंह ने बताया कि पिछली बार रंजिश के चलते उसकी कई एकड़ गेहूं की फसल में आ लगा दी गई थी। इस बार सरसों को जला दिया। कुलदीप ने कहा कि उससे रंजिश रखने वाले ने ये आगजनी की है। जिससे उसे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। हालंकि किसान ने रिपोर्ट में किसी व्यक्ति का नाम नहीं दिया है।

No comments:

Post a Comment