Breaking

Tuesday, March 7, 2023

लोगों को ठगने का प्रयास करने वाले गैंग का भंडाफोड, गिरोह के सरगना सहित एक अन्य काबू

गाड़ी पर एंटी करप्शन एंड ह्यूमन राईट डिप्टी डायरेक्टर हरियाणा सरकार की सरकारी प्लेट व प्रशासनिक फ्लैग लगाकर लोगों को ठगने का प्रयास करने वाले गैंग का भंडाफोड, गिरोह के सरगना सहित एक अन्य काबू।
पुलिस इस मामले में 3 युवकों को पहले ही भेज चुकी है जेल।

आरोपियों के पानीपत स्थित ऑफिस से आईकार्ड, मोहरें, झण्डी व अन्य दस्तावेज पुलिस ने किए बरामद।
जींद : सिविल लाईन थाना पुलिस जींद ने धोखाधडी, लोकसेवक बनकर राहगीरों से लूटपाट करने वाले गिरोह के मुख्य सरगना वेददुआ उर्फ वेदप्रकाश सहित एक और आरोपी साहिल को काबू किया है इनसे पहले 3 मार्च को पुलिस ने गाड़ी पर प्रशासनिक फ्लैग और लाल व नीले रंग का एंटी करप्शन ह्यूमन राइट्स डिप्टी डायरेक्टर हरियाणा सरकार के नाम से फर्जी बोर्ड लगाकर घूम रहे 3 युवकों को दबोचा था। युवकों की पहचान बूढा खेड़ा निवासी दिनेश कुमार, गांव खटकड़ निवासी अनिल और लवली के रूप में की गई थी। इन युवकों से क़डी पुछताछ के बाद गिरोह के सरगना वेददुआ उर्फ वेदप्रकाश वासी कृष्ण नगर पानीपत व साहिल वासी सैक्टर 17 पानीपत का नाम सामने आया। सिविल लाइन थाना ने हुड्डा मार्केट से तीन युवकों को काबू कर इन पर आईपीसी की धारा170/419/420/468/471 व 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु की थी।
*प्रैस वार्ता के दौरान डीएसपी रोहताश ढुल* ने जानकारी सांझा करते हुए बताया कि सिविल लाइन थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि लघु सचिवालय के सामने की हूडा मार्किट में एलआईसी के निकट एक गाड़ी खड़ी हुई है, जिस पर एंटी करप्शन ह्यूमन राइट्स डिप्टी डायरेक्टर की प्लेट तथा झंडी भी लगी हुई है। कार में सवार तीन युवक लोगों को ठगने का कार्य कर रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गाड़ी में सवार तीन लोगों को काबू कर गाड़ी को कब्जे में लिया। गाड़ी के आगे लगी प्लेट तथा झंडे के बारे में पूछा और दस्तावेज मांगे लेकिन गाड़ी में सवार युवक कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाए व संतोष जनक जवाब नही दे पाए। आरोपियों के पास गाड़ी आउटलैंडर की आरसी भी नहीं पाई गई जिस पर मोटर व्हीकल एक्ट की धारा भी जोड़ी गई हैं। पुलिस ने तीनों युवकों से पूछताछ कि तो उनकी पहचान गांव बुड्ढा खेड़ा निवासी दिनेश कुमार, गांव खटकड़ निवासी अनिल तथा लवली के रूप में हुई। सिविल लाइन थाना पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में ले तीनों युवकों के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जीवाड़े तथा लोक सेवक का रूप धारण कर गलत काम करने की मंशा समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर पुछताछ की। 
उन्होंने बताया कि थाना सिविल लाईन थाना प्रबंधक निरीक्षक सोमबीर ढाका व उनकी टीम नें लोकसेवक बनकर लोगों के साथ ठगी करने के इस मामले का भंडाफोड करते हुए आरोपी दिनेश के कब्जे से एंटी करप्शन हुमन राइट्स डिप्टी डायरेक्टर हरियाणा सरकार के नाम से बना आई कार्ड बरामद किया व आरोपियों को अदालत में पेश कर 2 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया जिस दौरान जानकारी जुटाई गई जिसकी कडियां जुडती गई व पुलिस इस गिरोह के मुख्य आरोपी तक पहुंची जिसके पानीपत सुभाष नगर स्थित ऑफिस से आरोपी द्वारा बनाए गए आईकार्ड, नकली दस्तावेज तैयार करने में इस्तेमाल की गई मोहरें,18 झण्डी, 56 रजिस्ट्रेशन फॉर्म, 9 हजार रुपये व अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं आरोपी साहिल की निशानदेही पर उसके रिहायसी मकान से भी झंडा बरामद किया गया है। दोनों आरोपियों को आज अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा।

No comments:

Post a Comment