Breaking

Tuesday, April 4, 2023

जींद के कंडेला में मकान पर गिरी आसमानी बिजली:बिजली उपकरण-अन्य सामान जला; 20 मिनट पहले कमरे से बाहर निकले थे परिजन

जींद के कंडेला में मकान पर गिरी आसमानी बिजली:बिजली उपकरण-अन्य सामान जला; 20 मिनट पहले कमरे से बाहर निकले थे परिजन
जींद : हरियाणा के जींद में अलसुबह हुई बारिश से जहां खेतों में गेहूं की फसल बिछ गई, वहीं गांव कंडेला में एक घर पर आसमानी बिजली गिरी। इसके चलते घर के सारे बिजली उपकरण, बेड, गद्दे और दूसरा प्लास्टिक का सामान जलकर राख हो गया।। गनीमत यह रही कि परिवार के लोग 20 मिनट पहले ही वहां से उठकर बाहर बरामदे में चले गए थे।
गांव कंडेला निवासी रणबीर ने बताया कि रात 2 बजे के बाद हल्की बारिश शुरू हुई थी, जिसके बाद बारिश तेज हो गई। वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ घर के अंदर सो रहा था। लाइट चली जाने के बाद बाहर बरामदे में चले गए। सुबह 3 बजे घर के रोशनदान से अचानक बिजली की चमक आई। जोरदार आवाज के साथ बिजली गिरी। इसके बाद कमरे में रखे इन्वर्टर, बैटरी, बिजली की फिटिंग, बोर्ड और दूसरे बिजली उपकरणों से धुआं उठने लगा।
*कंडेला में आग से जला सामान*

इन्वर्टर के पास ही पूजा के लिए छोटा मंदिर बनाया हुआ था। उसमें रखा सारा सामान भी खाक हो गया। वहीं प्लास्टिक के डिब्बे, बच्चों की कॉपी-किताबें, बेड, गद्दे समेत दूसरे सामान में आग लग गई। किसी तरह पानी डालकर आग को बुझाया गया। रणबीर ने बताया कि बिजली गिरने से करीब 20 मिनट पहले ही वह परिवार के साथ उठकर बाहर बरामदे में आकर लेट गया था। आसमानी बिजली गिरने से उसे काफी नुकसान हुआ है।

No comments:

Post a Comment