Breaking

Thursday, April 20, 2023

ममता बोलीं- दावा साबित करें, इस्तीफा दे दूंगी:BJP ने कहा था- TMC का राष्ट्रीय दर्जा बचाने के लिए शाह को फोन किया था

ममता बोलीं- दावा साबित करें, इस्तीफा दे दूंगी:BJP ने कहा था- TMC का राष्ट्रीय दर्जा बचाने के लिए शाह को फोन किया था
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमित शाह को फोन करने के आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा- कोई साबित कर दे कि मैंने गृह मंत्री अमित शाह को फोन करके TMC के राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा बचाने की बात की तो मुख्मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगी।
दरअसल, पिछले दिनों चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी की पार्टी ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (TMC) का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खत्म कर दिया था। इसके बाद बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेन्दु अधिकारी ने मंगलवार को कहा था कि ममता ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से रिक्वेस्ट की थी कि इस फैसले को रद्द करा दें।

बुधवार को राज्य सचिवालय में मीडिया से बातचीत में ममता ने कहा कि मेरी पार्टी का नाम ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस ही रहेगा। बता दें कि राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा छीने जाने के बाद TMC अब राज्य स्तर की पार्टी है।
*ममता ने दावा किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में BJP को 200 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी*

*संविधान पर बुलडोजर नहीं चलाया जा सकता*


ममता ने कहा कि BJP सत्ता में है, इसलिए जो चाहे करती है, लेकिन वे यह नहीं समझते कि सत्ता अस्थायी होती है, कुर्सी आ-जा सकती है, लेकिन लोकतंत्र हमेशा कायम रहेगा। संविधान हमेशा के लिए जारी रहेगा, इसमें कुछ संशोधन हो सकते हैं, लेकिन इस संविधान पर बुलडोजर नहीं चलाया जा सकता है। इसलिए वे (BJP) आगामी 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं जीतेंगे। BJP को 200 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगीं।
*विपक्षी एकता बवंडर की तरह होगी*

विपक्षी एकता पर ममता ने कहा कि कभी-कभी चुप्पी अच्छी होती है। ऐसा मत सोचो कि विपक्ष एक साथ नहीं बैठा है। हम सभी मौजूद हैं और हर कोई एक दूसरे के साथ संपर्क बनाए हुए है। जब विपक्ष साथ आएगा तो यह बवंडर की तरह होगा।
*मुकुल राय BJP विधायक हैं, हमें परवाह नहीं*

मुकुल रॉय को लेकर ममता ने कहा कि ‌वे BJP विधायक हैं और यह पूरी तरह से उन पर निर्भर है कि वे कहां जाएं। आपको उनके बेटे सुभ्रांशु से पूछना चाहिए जिन्होंने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है। उनकी शिकायत पर प्रशासन ध्यान देगा। रॉय के परिवार का कहना है कि वे डिमेंशिया और पार्किंसंस रोग से पीड़ित हैं।
गुमशुदगी की शिकायत दर्ज होने के बाद वे दिल्ली में नाटकीय रूप से सामने आए और दावा किया कि वे अमित शाह से मिलना चाहते हैं। वह कभी TMC के साथ नहीं थे और वह ‌BJP के लिए काम करना जारी रखेंगे।

TMC से अलग होने के बाद रॉय बीजेपी के टिकट पर 2021 का विधानसभा चुनाव जीते थे, लेकिन बाद में पार्टी में वापस चले गए। उन्होंने BJP के नेतृत्व पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था।

No comments:

Post a Comment