Breaking

Monday, May 29, 2023

*वार्ड 14 में समस्याओं का अंबार:विकास का दावा, अंधेरे में " जी' रहे लोग*

*वार्ड 14 में समस्याओं का अंबार:विकास का दावा, अंधेरे में " जी' रहे लोग*
विकास का दावा, अंधेरे में " जी' रहे लोग|
वार्ड में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट। इधर, कॉलोनी के अंदर परिषद की लापरवाही के चलते खराब लाइट।
वार्ड नंबर 14 में स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी है। शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। जिससे चोरी होने की आशंका बनी रहती है। सीवरेज की सफाई व्यवस्था भी बदहाल है। हरिनगर व बसंत विहार कॉलोनी निवासी सचिन, राजबीर, जयनारायण, राकेश, शकुंतला ने बताया कि सीवरेज के टूटे ढक्कन के कारण कई बार हादसे होने की आशंका बनी रहती है। वार्ड में सीवरेज ब्लॉक चुके है। जिससे गंदे पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। इससे डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारी फैलने का डर बना रहता है।

उधर, कृष्णा कॉलोनी वासी नरेश शर्मा, मेहरचंद, ओमप्रकाश, संजय शर्मा, अनिल गोयल, कपिल गोयल, रमेश, नरेश, जगत सिंह, चंद्र सिंह रोहिल्ला ने बताया कि घरों में पीने का पानी रेतीला आ रहा है। जो पानी पीने के योग्य नहीं है।

जिसकी शिकायत कई बार जनस्वास्थ्य विभाग को कर चुके है। परंतु अभी तक समाधान नहीं हुआ। वार्ड के हरि नगर, बसंत विहार, कृष्णा कॉलोनी, सेक्टर 7 में सफाई व्यवस्था बदहाल है। जगह- जगह कूड़े के ढेर लगे हुए है। पानी निकासी के लिए बनाई नालियों में कूड़ा भरा हुआ है।

सफाई कर्मचारी कॉलोनियों में सफाई करने के लिए नहीं आते है। जिसके कारण पूरी कॉलोनी में कूड़े के ढेर लगे हुए है। वार्ड की गलियां व सड़कें खस्ताहाल हो चुकी है। इससे वाहन चालकों व कॉलोनी वासियों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने मांग की है कि जल्द से जल्द समस्याओं का समाधान करवाया जाए, ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

सीवरेज सफाई मशीनों से कराई जाएगी
सीवरेज की सफाई जनस्वास्थ्य विभाग की मशीन से करवाई जा रही है। सीवरेज के टूटे ढक्कन बदलवाने के लिए अधिकारियों को सूचित किया जाएगा। खराब स्ट्रीट लाइटों को ठीक करवाने व सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के लिए परिषद को लिखा जाएगा।

No comments:

Post a Comment