Breaking

Monday, May 29, 2023

जींद में टोल फ्री कर धरने पर बैठे किसान बोले-पहलवानों की एक कॉल का इंतजार, दिल्ली को चारों तरफ से घेर लेंगे, दूध-सब्जी बंद करेंगे

जींद में टोल फ्री कर धरने पर बैठे किसान:बोले- पहलवानों की एक कॉल का इंतजार, दिल्ली को चारों तरफ से घेर लेंगे, दूध-सब्जी बंद करेंगे
जींद : जिले में खटकड़ टोल प्लाजा को वाहनों के लिए टोल फ्री करके किसान यहां अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। धरने पर किसानों ने मीटिंग की और वक्ताओं ने कहा कि खिलाड़ियों के आह्वान पर वह कोई भी बड़ा फैसला ले सकते हैं। एक कॉल पर दिल्ली को चारों तरफ से घेर लिया जाएगा। दिल्ली में दूध, फल, सब्जी की सप्लाई रोक दी जाएगी।
*11 सदस्यीय कमेटी लेगी आगे का फैसला*

कंडेला खाप के प्रधान ओम प्रकाश कंडेला, खेड़ा खाप के प्रधान सतबीर बरसोला ने कहा कि खटकड़ टोल को अनिश्चितकाल के लिए फ्री करवा दिया गया है। खटकड़ गांव के लोगों को शामिल करके 11 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। अब हरियाणा को जाम करने, दिल्ली को घेरने जैसे बड़े फैसले लेने पड़ेंगे। आज रात तक किसान इंतजार करेंगे कि खिलाड़ियों के प्रति दिल्ली पुलिस और प्रशासन अपना रवैया बदलेगी या नहीं। नहीं बदला तो गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।
*दिल्ली पुलिस के बर्बरता से नाराज किसान*

बता दें कि रविवार को दोपहर बाद किसानों और खाप नेताओं को हिरासत से छोड़ दिया गया, जिसके बाद खेड़ा खाप के प्रधान सतबीर बरसोला और कंडेला खाप के प्रधान ओम प्रकाश कंडेला के नेतृत्व में किसान दिल्ली-पटियाला नेशनल हाईवे पर स्थित खटकड़ टोल प्लाजा पर पहुंचे और टोल को फ्री करवाकर यहां धरना शुरू कर दिया था। सुशील नरवाल, संदीप चहल बड़ौदा ने कहा कि दिल्ली में रविवार को जिस तरह से सरकार ने बर्बरता दिखाई है, वह कतई सहन नहीं की जाएगी।

No comments:

Post a Comment