Breaking

Sunday, May 28, 2023

जींद के 17 कॉलेजों में दाखिले का शेड्यूल:10764 सीटें, 9 सरकारी महाविद्यालय

जींद के 17 कॉलेजों में दाखिले का शेड्यूल:10764 सीटें, 9 सरकारी महाविद्यालय; 5 जून से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, 12वीं में 17 हजार से ज्यादा स्टूडेंट पास
जींद : जींद जिले के कॉलेजों में ग्रेजुएशन कोर्स में दाखिले की दौड़ 5 जून से शुरू हो रही है। जिले में 17 सरकारी और गैर-सरकारी कॉलेज हैं, जिनमें कुल 10764 सीटें हैं, जबकि इस साल 12वीं में 17 हजार से ज्यादा विद्यार्थी पासआउट हुए हैं। ऐसे में दाखिले के लिए मारामारी देखने को मिलेगी। 5 जून से 19 जून तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होंगे। इसके बाद एक जुलाई से मेरिट लिस्ट जारी की जाएंगी।
*सबसे ज्यादा गवर्नमेंट कॉलेजों में दाखिले की होड़*

जिले में 9 सरकारी, 3 एडेड और 5 प्राइवेट कॉलेज हैं। जींद शहर में राजकीय कॉलेज और राजकीय महिला कॉलेज हैं। वहीं हिंदू कन्या कॉलेज, जाट कॉलेज, इंडस डिग्री कॉलेज किनाना प्राइवेट कॉलेज हैं। उचाना के छात्तर में राजकीय कॉलेज के अलावा राजीव गांधी कॉलेज, SD महाविद्यालय 2 प्राइवेट कॉलेज हैं। नरवाना में KM कॉलेज के अलावा SD महिला महाविद्यालय, राजीव गांधी सनातन धर्म कॉलेज हैं।
*3 कॉलेजों मं कंपीटिशन देखने को मिलेगा*

जुलाना, अलेवा और पिल्लूखेड़ा में एक-एक राजकीय कॉलेज है। सफीदों में राजकीय कॉलेज, सरला देवी मेमोरियल राजकीय कॉलेज के अलावा अंटा में मेटिस डिग्री कॉलेज है। दाखिले के लिए सबसे ज्यादा कंपीटिशन जींद के राजकीय कॉलेज, राजकीय महिला कॉलेज और KM कॉलेज नरवाना में देखने को मिलता है। जींद राजकीय कॉलेज के प्राचार्य सत्यवान मलिक ने बताया कि 5 जून से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे।

No comments:

Post a Comment