Breaking

Thursday, May 18, 2023

*बिजली निगम के दरबार में उपभोक्ता नें रखी अपनी बा:मेरे घर 2 पंखे, 3 सीएफएल , फिर भी बिल 5100 आया*

*बिजली निगम के दरबार में उपभोक्ता नें रखी अपनी बा:मेरे घर 2 पंखे, 3 सीएफएल , फिर भी बिल 5100 आया*
मेरे घर 2 पंखे, 3 सीएफएल , फिर भी बिल 5100 आया

मेरा बिजली का मीटर ज्यादा रीडिंग दे रहा था। शिकायत करने के बाद बदला तो गया, लेकिन बिल आंकलन की रीडिंग के हिसाब से ही भेजा गया है।
लगातार शिकायत करने के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है। यह दर्द साल्हावास के उपभोक्ता है, जिसने बुधवार को झज्जर सर्किल में लगाए गए बिजली निगम के खुले दरबार में अपनी समस्या को बयां किया। इस दौरान एसई की गैर मौजूदगी में एक्सईएन प्रदीप कुमार उपभोक्ताओं की शिकायतें सुन रहे थे।
साल्हावास निवासी नरेंद्र सिंह पुत्र भूप सिंह ने बताया कि उसका मीटर नंबर 3674 503000 काफी तेज चल रहा था। इसकी ऑनलाइन शिकायत देने के दो महीने बाद पिछले महीने ही नया मीटर बिजली निगम ने लगाया है। इससे पहले दो महीने का बिल 1200 रुपए से सर्दियों में भी 1700 रुपए तक आता था।
घर में सिर्फ दो पंखे और तीन सीएफएल लगीं है, फिर भी पिछले महीने 5100 रुपए का बिल आ गया। जो खराब मीटर में आई रीडिंग के हिसाब से दिया है। उपभोक्ता ने गुहार लगाई कि उसका बिल आंकलन में ना भेजकर पुराने बिलों के हिसाब से दिया जाए।
एक्सईएन के समक्ष लगा शिकायतों का अंबार
बाकरा निवासी सुरेश कुमार पुत्र राम कुमार ने बताया कि मोहल्ले में लगा ट्रांसफार्मर पिछले एक मई से खराब है। जो बदला नहीं गया। खरमान गांव की भुगतान मनोहरी ने भी गलत बिल भेजने की शिकायत दी। इसी प्रकार परीक्षित गुलिया ने बिल में अपने बेटे का नाम चेंज करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। संदीप पुत्र धर्मवीर ने गलत अकाउंट में बिजली की पेमेंट होने की शिकायत दी। इस दौरान एक्सईएन प्रदीप कुमार मौके पर मौजूद अधिकारियों को समस्याओं के समाधान करने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment